logo-image

राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला- सत्ता की भूख ने लोगों को दाने के लिए तरसा दिया

राहुल गांधी ने एक खबर को शेयर करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला है. कोरोना महामारी संकट के बीच भुखमरी को लेकर छपी एक खबर को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा है कि, तुम्हारी सत्ता की भूख ने लाखों को दाने-दाने को तरसा दिया

Updated on: 18 Jul 2021, 10:15 PM

highlights

  • राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला
  • भुखमरी की चपेट में आया मिडिल क्लास
  • कोरोना काल में बेरोजगारी और भुखमरी

नई दिल्ली :

राहुल गांधी ने एक खबर को शेयर करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला है. कोरोना महामारी संकट के बीच भुखमरी को लेकर छपी एक खबर को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा है कि, तुम्हारी सत्ता की भूख ने लाखों को दाने-दाने को तरसा दिया- तुमने लेकिन कुछ ना किया, बस रोज़ नया जुमला दिया. राहुल गांधी ने एक खबर को शेयर करते हुए यह ट्वीट किया. आपको बता दें कि इस खबर में लिखा है कि मध्यवर्गीय तबका भी कोरोना की मार के बाद राशन की लाइन में खड़े होने पर मजबूर हो गया. पिछले आठ महीने में 23 करोड़ लोगों की दैनिक आय 375 रुपये से कम हो गई, इस खबर में ऐसा कहा गया है.

आपको बता दें कि, देश में पिछले एक साल से ज्यादा समय से कोरोना वायरस संक्रमण ने तबाही मचा रखी है. इस बीच देश की जनता को वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सरकार लॉकडाउन और टीकाकरण जैसे अभियान चला रही है और तमाम तरह की गाइडलाइंस जारी कर रही है. इन सब पाबंदियों की वजह से देश में महंगाई, बेरोजगारी रोज नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है.

यह भी पढ़ेंःनवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने

केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक मई महीने में थोक मूल्य आधारित महंगाई 12.94 फीसदी थी जो कि अब तक की रिकॉर्ड ऊंचाई पर है. इसके पहले अप्रैल महीने में थोक महंगाई 10.49 फीसदी पर थी. लगातार दो महीने थोक महंगाई ने दो अंकों का दायरा पार किया है. इसके पहले केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए पिछले साल के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल इसी अवधि यानी मई 2020 में थोक महंगाई -3.37 फीसदी थी.

यह भी पढ़ेंःतेलंगाना : चूहों ने किसान के 2 लाख रुपये कुतर डाले, मदद के लिए मंत्री आईं आगे

इस पर सरकार सफाई देती है कि लो बेस इफेक्ट और कच्चे तेल, पेट्रोल-डीजल के साथ अन्य खनिज तेल तथा मैन्युफैक्चर्ड वस्तुओं के दाम में आई तेजी की वजह से देश में महंगाई बढ़ी है. इसी दौरान देश में दाल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के साथ प्याज, फल और तिलहन के दाम भी लगातार उछाल पर हैं. वहीं सरकार ने बताया कि कच्चे पेट्रोलियम के दाम में 102.51 फीसदी की बढ़त हुई है. इस दौरान पेट्रोल के दाम में 62.28 फीसदी, डीजल में 66.3 फीसदी और सब्जियों के कीमतों में  51.71 फीसदी की जबरदस्त उछाल आया है.