logo-image

पीएम ने युवाओं को बेरोजगारी के 'अग्निपथ' पर चलने को किया मजबूर: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर जोरदार हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं को हिंसा के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि उनकी उम्मीदें बार-बार तोड़ी गईं.

Updated on: 19 Jun 2022, 02:09 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला
  • बेरोजगारों को अग्निपथ पर चलने को किया गया मजबूर
  • युवाओं को मिला सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान

नई दिल्ली:

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर जोरदार हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं को हिंसा के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि उनकी उम्मीदें बार-बार तोड़ी गईं. राहुल गांधी ने कहा कि बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है. 8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकोड़े तलने का ज्ञान. देश की इस हालत के ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उस समय हमला बोला है, जब उनकी पार्टी कांग्रेस इस मुद्दे पर आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह आंदोलन कर रही है. बता दें कि इस सत्याग्रह में प्रियंका गांधी समेत तमाम कांग्रेसी नेता मौजूद हैं. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से मोदी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने लिखा, ' देश के युवाओं का भविष्य 'अग्नि' के हवाले करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के 'पथ' पर निकल चुकी है. सत्याग्रह की ये शुरुआत युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान को बचाकर ही दम लेगी.'