News Nation Logo
Banner

मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गांधी, शहरों से गरीबों के पैदल पलायन के लिए जिम्मेदार बताया

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने को लेकर गंभीर आरोप लगाया.

Bhasha | Updated on: 28 Mar 2020, 01:48:54 PM
rahul gandhi

सरकार पर राहुल हुए हमलावर, गरीबों के पैदल पलायन के लिए बताया जिम्मेदार (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि इस भयावह स्थिति के लिए सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने यह भी कहा कि इस स्थिति के एक बड़ी त्रासदी में बदलने से पहले केंद्र सरकार (central government) को ठोस कदम उठाने चाहिए.

यह भी पढ़ें: Good News : इस कंपनी ने पांच मिनट में कोविड-19 की जांच करने वाला किट बनाया

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'सरकार इस भयावह हालत की ज़िम्मेदार है. नागरिकों की ये दशा करना एक बहुत बड़ा अपराध है. आज संकट की घड़ी में हमारे भाइयों और बहनों को कम से कम सम्मान और सहारा तो मिलना ही चाहिए. सरकार जल्द से जल्द ठोस क़दम उठाए ताकि ये एक बड़ी त्रासदी ना बन जाए.'

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस स्थिति पर हम सभी को शर्म आनी चाहिए. उन्होंने गरीबों के पैदल पलायन का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'इन मजबूर हिंदुस्तानियों के साथ ऐसा सलूक मत कीजिए. हमें शर्म आनी चाहिए कि हमने इन्हें इस हाल में छोड़ दिया है. ये हमारे अपने हैं.' प्रियंका ने कहा कि मजदूर देश की रीढ़ की हड्डी हैं. कृपया इनकी मदद करिए.

यह भी पढ़ें: कोरोना से भारत में मृतकों की संख्या पहुंची 21, मरीजों का आकंड़ा 900 पार

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हज़ारों ग़रीब लोग अपने परिवार सहित उत्तर प्रदेश-बिहार पैदल जाने को मजबूर हैं. ये लोग कह रहे हैं कि करोना वायरस से नहीं लेकिन भूख से वह जरूर मर जाएंगे.' सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्या इतनी बड़ी मानवीय त्रासदी का कोई जवाब नहीं?

यह वीडियो देखें: 

First Published : 28 Mar 2020, 01:48:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×