News Nation Logo

राहुल गांधी बोले- ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी, बल्कि...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत में कोरोना की पर्याप्त जांच नहीं हो रही है और ऐसे में लोगों से तालियां बजवाने एवं दीये जलवाने से समस्या का समाधान नहीं होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Apr 2020, 05:58:31 PM
rahul gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत में कोरोना की पर्याप्त जांच नहीं हो रही है और ऐसे में लोगों से तालियां बजवाने एवं दीये जलवाने से समस्या का समाधान नहीं होगा. उन्होंने दुनिया के कई प्रमुख देशों और भारत में कोरोना वायरस (Corona Virua) की जांच के आंकड़े से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए ट्वीट किया, 'भारत कोविड-19 से लड़ने के लिए पर्याप्त जांच नहीं कर रहा है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि लोगों से ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी. दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की सामूहिक शक्ति के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की है.

तबीलीग जमात के कारण बढ़े कोरोना मामले, 24 घंटे में 601 केस आए सामने, कुल आंकड़ा पहुंचा 3 हजार के करीब

कोरोना वायरस का मामला भारत में बढ़ता जा रहा है. अबतक भारत में 2902 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में 601 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जोकि अबतक की रिकॉर्ड बढ़ोतरी है. वहीं शुक्रवार को 12 लोगों की कोरोना से मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (lav aggarwal) ने इसकी जानकारी दी.

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए लव अग्रवाल ने बताया, ' अब तक भारत में कोविद-19 (COVID19) के 2,902 मामले सामने आए हैं. कल से अब तक 601 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. कल (शुक्रवार) 12 लोगों की मौतें भी हुई हैं, कुल मौतों की संख्या 68 हो गई है.' तबलीगी जमात की वजह से मामलों में इजाफा हुआ इसे लेकर लव अग्रवाल ने बताया कि अबतक 17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित मामले पाए गए हैं. तबलीगी जमात से जुड़े 1023 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अबतक कोरोना के जितने केस आए हैं उनमें 30 प्रतिशत तबलीगी जमात के हैं.

22,000 तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं को क्वारंटाइन किया गया

गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया, 'लगभग 22,000 तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्कों को बड़े पैमाने पर प्रयास से क्वारंटाइन में रखा गया है.'

इस उम्र के लोग हो रहे हैं ज्यादा शिकार

लव अग्रवाल ने बताया, ' 0-20 वर्ष की आयु वाले केस 9 प्रतित है. जबकि 21-40 वर्ष की आयु वाले केस 42 प्रतिशत हैं. 33 प्रतिशत मामले 41-60 वर्ष की आयु के रोगियों के हैं, और 17 प्रतिशत रोगी 60 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Apr 2020, 05:53:15 PM