logo-image

नौकरी छीन ली, पूंजी हड़प ली, बीमारी भी नहीं रोक पाए...लेकिन PM मोदी शानदार सपने दिखाते हैं, बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने निशाना साधते हुए कहा कि नौकरी छीन ली और बीमारी भी नहीं रोक पाए...लेकिन वो (पीएम मोदी) शानदार सपने दिखाते हैं.

Updated on: 28 Jul 2020, 08:46 PM

नई दिल्ली :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने निशाना साधते हुए कहा कि नौकरी छीन ली और बीमारी भी नहीं रोक पाए...लेकिन वो (पीएम मोदी) शानदार सपने दिखाते हैं.

कोरोना वायरस और चीन को लेकर राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को निशाने पर लेते आ रहे हैं. राहुल गांधी ने मंगलावर को ट्वीट कर कहा, 'नौकरी छीन ली, जमा पूंजी हड़प ली, बीमारी भी फैलने से नहीं रोक पाए. मगर वो शानदार झूठे सपने दिखाते हैं.'

राहुल ने एक खबर का जिक्र करते हुए यह वार किया. खबर कोरोना संकट की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों ने भविष्य निधि (PF) पीएफ से कुल 30,000 करोड़ रुपये निकालने को लेकर है.

इसे भी पढ़ें: कानपुर में अपहरण के बाद एक और हत्या, अखिलेश यादव ने कहा-प्रदेश अपराध के जाल में फंस गया है

कांग्रेस नेता ने जो खबर शेयर की उसके मुताबिक, अप्रैल से जुलाई तक 80 लाख लोगों ने भविष्य निधि से 30 हजार करोड़ रूपये निकाले हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) करीब 10 लाख करोड़ के कोष का प्रबंधन करता है और इससे संबद्ध लोगों की संख्या करीब 6 करोड़ है.

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं. लाखों लोगों की नौकरी चली गई. ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने लोगों को अपने पीएफ का कुछ हिस्सा एडवांस निकालने की सुविधा दी.