logo-image

मोदी सरकार ने बैंक डिफॉल्टर्स का 68,607 करोड़ रुपये माफ किया, राहुल गांधी ने इसके साथ कही ये बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कुछ सप्ताह पहले संसद में उनके प्रश्न का उत्तर नहीं देकर, इसी सच को छिपाया गया था.

Updated on: 28 Apr 2020, 06:17 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस लोन माफी को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या समेत 50 शीर्ष बैंक लोन डिफॉल्टर्स के 68,607 करोड़ रुपये माफ करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कुछ सप्ताह पहले संसद में उनके प्रश्न का उत्तर नहीं देकर, इसी सच को छिपाया गया था.

राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था, मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए. वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया. अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं. इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया.'

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने कर्ज अदा नहीं करने वाले 50 सबसे बड़े चूककर्ताओं के नाम पूछे थे. इस पर सरकार ने कहा था कि केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) की वेबसाइट पर सारे नामों को दिया जाता है और ये नाम वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

इसे भी पढ़ें:देश को मुसीबत में देख मरीजों की मदद के लिए आगे आई ये खिलाड़ी, 2 अस्पतालों में कर रहीं नर्स का काम

कांग्रेस का दावा है कि ‘24 अप्रैल को आरटीआई के जवाब में रिज़र्व बैंक ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए 50 सबसे बड़े बैंक घोटालेबाजों का 68,607 करोड़ रुपया ‘माफ करने’ की बात स्वीकार की. इनमें भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के नाम भी शामिल हैं.’ कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार ने 2014 से सितंबर 2019 तक 6.66 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए.