logo-image

हरियाणा के सीएम खट्टर के बयान पर राहुल का हमला, कहा- महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं

कश्मीर की लड़कियों को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (manohar lal khattar) ने विवादित बयान दिया. जिस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनपर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं होती है.

Updated on: 10 Aug 2019, 04:45 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर की लड़कियों को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (manohar lal khattar) ने विवादित बयान दिया. जिस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनपर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि महिलाएं पुरुषों की संपत्ति नहीं होती है. राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, 'हरियाणा सीएम खट्टर की कश्मीरी महिलाओं पर टिप्पणी घृणित है और यह दिखाता है कि कमजोर, असुरक्षित और दयनीय आदमी के लिए आरएसएस के वर्षों का प्रशिक्षण क्या सिखाता है. महिलाएं पुरुषों के स्वामित्व वाली संपत्ति नहीं है.'

बता दें कि शुक्रवार को फरीदाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा के लोग भी कश्मीरी बहू ला सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे. आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे'.

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कश्मीर की लड़कियों को लेकर दिए गए बयान की निंदा की है. स्वाति मालीवाल ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए. मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि पूरा देश साथ है, लेकिन एक नालायक मुख्यमंत्री अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहा है. इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:कानपुर में गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पीड़िता ने लगाई फांसी

विवाद बढ़ता देखकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने अपने इस विवादित बयान को मजाक के तौर पर लेने की बात कहते हुए कहा कि यह मजाक की बात है.