News Nation Logo
Banner

हरियाणा में बोले राहुल गांधी, अडानी-अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी, 6 महीने देखिए होता है क्या

हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नूंह विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे. यहां पर उन्होंने रैली को संबोधित किया.

By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Oct 2019, 07:15:11 PM
राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए

राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए (Photo Credit: @INCIndia)

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नूंह विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे. यहां पर उन्होंने रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी ने इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर वार किया. राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी अंबानी-अडानी के लाउडस्पीकर हैं और दिन भर उन्हीं की बात करते हैं.'

राहुल गांधी (Rahul Gandh) ने कहा कि देश में जो बेरोजगारी है और अर्थव्यवस्था की जो हालत है, आप देखना कि 6 महीने बाद यहां क्या होता है. युवाओं को ज्यादा वक्त तक बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते. आप 6 महीने, एक साल सरकार चला सकते हो, लेकिन एक दिन सच्चाई बाहर आएगी। फिर देखना क्या होता है देश में और क्या होता है नरेंद्र मोदी का.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या केस (Ayodhya Case) : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) दोबारा इतिहास नहीं लिख सकता: मुस्लिम पक्ष

उन्होंने कहा, 'पूरे देश में हर कोई इस भाजपा सरकार से परेशान है. नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स जैसे फैसलों से सबको बर्बाद कर दिया, उद्योग-धंधे चौपट कर दिए. एक आदमी ऐसा नहीं है, जिसको इससे फायदा हुआ हो.

नोटबंदी और जीएसटी पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि पहले नोटबंदी ने देश में सबको लाइन में लगा दिया. उस लाइन में अनिल अंबानी और अडानी को देखा था क्या आपने. उस दौरान काले धन का कोई आदमी लाइन में नहीं लगा. अगर आप देशभक्त हैं तो आप बताओ कि हिंदुस्तान की पब्लिक सेक्टर की कंपनियां हैं उन्हें आप अपने अरबपति मित्रों को क्यों बेच रहे हो. एक ही लक्ष्य है कि नरेंद्र मोदी जी और खट्टर जी इन्हीं 15 लोगों के लिए काम करते हैं.

और पढ़ें:श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के होटल भी नहीं है महफूज, कमरे में कैद होकर रहे खिलाड़ी

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'अगर अर्थव्यवस्था में तेजी लानी है, तो गरीब, किसान, मजदूर की जेब में पैसा डालना ही पड़ेगा. यूपीए सरकार की मनरेगा ने यही काम किया था. गरीबों की जेब में पैसा जाते ही, उनकी खरीदने की क्षमता बढ़ी, जिसका फायदा अर्थव्यवस्था को हुआ.'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में अलग-अलग जाति और धर्म के लोग रहते हैं. यहां अमीर लोग गरीब लोग सभी एक साथ रहते हैं और इन सभी को हम हिंदुस्तान कहते हैं. कांग्रेस सबकी पार्टी है और हमारा काम लोगों को जोड़ने का है. बीजेपी और आरएसएस का काम जो पहले अंग्रेज करते थे देश को तोड़ने का काम और देश में एक दूसरे को लड़ाने का काम है.

उन्होंने कहा कि आप याद कीजिए हमारी सरकार में हरियाणा में अर्थव्यवस्था कितनी बेहतर थी, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलता था. आज मोदी के राज में देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है.

और पढ़ें:INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम ED की हिरासत में रहेंगे या नहीं, इसपर कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

उन्होंने मीडिया पर वार करते हुए कहा कि इनके मीडिया के मित्रों का ठेका लगा हुआ. आपने कभी टीवी पर बेरोजगारी की खबर देखी है? ये लोग बिलकुल नहीं दिखाएंगे, ये बॉलीवुड की बात करेंगे. लेकिन, जनता को सब मालूम है.

राहुल गांधी ने कहा, 'इस क्षेत्र की कुछ आवश्यकताएं हैं. गुडगांव से अलवर की रेलवे लाइन, नूह इंजीनियरिंग कॉलेज को यूनिवर्सिटी का दर्जा, कोटला झील का विस्तार और मेवात नहर. हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनते ही ये काम हो जाएंगे.

First Published : 14 Oct 2019, 07:14:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×