logo-image

वैष्णो देवी में राहुल पूछे तो किसान ने कहा- हमर सरकार बहुत अच्छा काम करत हे

माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यहां वे माता की पूजा करने के लिए आए हैं, इसलिए कोई भी राजनीतिक टिप्पणी नहीं करेंगे.

Updated on: 09 Sep 2021, 07:33 PM

नई दिल्ली:

माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यहां वे माता की पूजा करने के लिए आए हैं, इसलिए कोई भी राजनीतिक टिप्पणी नहीं करेंगे. राहुल गांधी कटरा से पैदल ही मां वैष्णो देवी दर्शन पहुंचे. पदयात्रा के दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के एक किसान परिवार के साथ अचानक मुलाकात की. उन्होंने किसान और उसके परिवार को पास बिठाकर उनके साथ कुछ समय व्यतीत किया. राहुल उनसे हालचाल पूछा तो किसान ने उत्साह के साथ उन्हें छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार की किसान हितैषी योजनाओं के बारे में बताया.

किसान ने राहुल गांधी को बताया कि हमर सरकार बहुत अच्छा काम करत हे. किसान ने कहा कि अभी सरकार को सिर्फ ढाई साल ही हुए हैं, भूपेश बघेल किसानों, वनवासियों के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को 6 हजार रुपये दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि उसने गोधन न्याय योजना में गोबर बेचकर अब तक 85 हजार रुपये की कमाई कर ली है. इन पैसों से एक स्कूटी भी खरीदी है. किसान ने कहा कि गौठान में भी हमारे यहां बहुत अच्छे काम हो रहे हैं.

आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद राहुल गांधी दूसरी बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर आए हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं यहां माता के दर्शन करने आया हूं. मैं कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं करूंगा. इससे पहले जम्मू पहुंचे राहुल गांधी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया था.

कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर परिसर में ही रहेंगे. जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने एएनआई को बताया कि वायनाड के सांसद की पवित्र मंदिर में विशेष आस्था है और वह पिछले कई सालों से वैष्णो देवी मंदिर जाना चाहते थे. हम पिछले तीन साल से राहुल गांधी से इसे लेकर कहते रहे थे. वह भी आने को इच्छुक थे, लेकिन राजनीतिक स्थिति ऐसी थी कि इस दौरान नहीं आ सके. अब जबकि स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है तो उन्होंने पिछले महीने श्रीनगर का दौरा किया.