News Nation Logo

'आइटम' वाले बयान पर राहुल गांधी नाराज, कमलनाथ फिर भी नहीं मांगेंगे माफी

तीन दिवसीय दौरे पर केरल आए गांधी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘महिला के खिलाफ कोई भी इस तरह अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता. कमलनाथजी मेरी पार्टी के हैं. लेकिन मैं निजी तौर पर इस तरह की भाषा को पंसद नहीं करता जिस तरह की भाषा कमलनाथ जी ने इस्तेमाल की.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Oct 2020, 04:34:18 PM
rahul gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में पार्टी के प्रमुख कमलनाथ की मंत्री इमरती देवी के खिलाफ ‘आइटम’ टिप्पणी पर मंगलवार को नाराजगी जाहिर करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. तीन दिवसीय दौरे पर केरल आए गांधी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘महिला के खिलाफ कोई भी इस तरह अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता. कमलनाथजी मेरी पार्टी के हैं. लेकिन मैं निजी तौर पर इस तरह की भाषा को पंसद नहीं करता जिस तरह की भाषा कमलनाथ जी ने इस्तेमाल की. मैं इसका समर्थन नहीं करता . यह दुर्भाग्यपूर्ण है.’

ग्वालियर की डबरा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस के प्रत्याशी ‘सामान्य व्यक्ति’ हैं जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी ‘आइटम’ हैं . उनकी इस टिप्पणी पर विरोध शुरू हो गया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने कमलनाथ के खिलाफ प्रदर्शन किया.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से उनकी टिप्पणी के लिए स्पष्टीकरण मांगा . चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ की टिप्पणी की निंदा करने उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाने को कहा. हालांकि मध्य प्रदेश  के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया था और कहा था कि उन्होंने कुछ भी असम्मानजनक नहीं कहा है .

डबरा में चुनावी सभा में मंच से इमरती देवी को कहा था 'आइटम'दरअसल रविवार को ग्वालियर के डबरा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री की जुबान फिसल गई थी. उन्होंने यहां से बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी को तंज भरे लहजे में 'आइटम' कहकर संबोधित किया था. कमलनाथ ने मंच से अपने भाषण में कहा था कि 'सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Oct 2020, 04:34:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.