logo-image

पंजाब कांग्रेस में दरार : राहुल से मिले रावत, जल्द करेंगे चंडीगढ़ का दौरा

पंजाब कांग्रेस में दरार : राहुल से मिले रावत, जल्द करेंगे चंडीगढ़ का दौरा

Updated on: 28 Aug 2021, 04:35 PM

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में दरार के बीच राज्य के प्रभारी महासचिव हरीश रावत ने शनिवार को राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू के बयान के बाद वहां के हालात से अवगत कराया।

सिद्धू ने शुक्रवार को अमृतसर में एक पार्टी समारोह में बोलते हुए कहा था, अगर उन्हें अपनी आशा और विश्वास की नीति के अनुसार काम करने की अनुमति दी जाती है, तो वह राज्य में 20 साल तक कांग्रेस का शासन सुनिश्चित करेंगे।

सिद्धू ने आगे कहा, लेकिन अगर आप मुझे निर्णय लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो मैं कुछ भी मदद नहीं कर सकता।

पंजाब मॉडल के बारे में बोलते हुए, सिद्धू ने कहा, पंजाब मॉडल का मतलब है कि व्यापार, उद्योग और बिजली के लिए नीतियां लोग बनाएं। यानी गीविंग पावर बैक टू द पीपल (सत्ता वापस लोगों को देना)।

रावत का एक-दो दिनों में पंजाब का दौरा करने का कार्यक्रम है और वह मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से बात करेंगे और दोनों नेताओं के बीच मतभेदों से उत्पन्न मुद्दों को सुलझाएंगे।

बैठक के बाद रावत ने कहा, मैंने उन्हें (राहुल गांधी को) पंजाब के हालात से अवगत करा दिया है और मैं एक-दो दिन में राज्य का दौरा करूंगा।

हरीश रावत ने शुक्रवार को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उन्हें राज्य के हालात से अवगत कराया था।

उन्होंने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, पंजाब की स्थिति नियंत्रण में है। मैंने उन्हें राज्य की स्थिति से अवगत कराया है।

यह बैठक कुछ विद्रोही विधायकों के सोनिया गांधी से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाने के लिए दबाव बनाने के लिए समय मांगने के मद्देनजर हुई है, यहां तक कि राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री के खिलाफ अपने हमले जारी रखे हैं।

रावत को पंजाब में दोनों पक्षों को संतुलित करने के लिए कठिन काम का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि सिद्धू और अमरिंदर सिंह आमने-सामने हैं।

इस बीच, अमरिंदर सिंह के विश्वासपात्र और कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने गुरुवार को उनके आवास पर रात्रिभोज का आयोजन किया।

रात्रिभोज में कुल 58 विधायक और आठ सांसद शामिल हुए और उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में 2022 का चुनाव जीतेगी।

सोढ़ी ने ट्वीट कर जानकारी दी, आज यात्रा शुरू हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.