logo-image

चीनी राजदूत से वो मुलाकात जिसकी वजह से फिर निशाने पर आ गए राहुल गांधी

साल 2017 में जब भारत चीन के बीच डोकलाम मुद्दे पर विवाद चल रहा था, तब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीनी राजदूत के साथ चुपके से मुलाकात करने पहुंचे थे.

Updated on: 25 Jun 2020, 07:18 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर राहुल गांधी की चीनी राजदूत से मुलाकात पर हमला बोला है. आपको बता दें कि साल 2017 में जब भारत चीन के बीच डोकलाम मुद्दे पर विवाद चल रहा था, तब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीनी राजदूत के साथ चुपके से मुलाकात करने पहुंचे थे. जब मीडिया ने राहुल गांधी से इस मुलाकात के बारे में पूछा था तब वो पूरी तरह से इस बात से इंकार कर गए कि वो चीनी राजदूत से मिलने के लिए गए थे. लेकिन मीडिया ने जब उनकी तस्वीरें और वीडियो दिखाए और तब उनसे इस मुलाकात के बारे में पूछा था तब भी वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और इस मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताकर इस बात से किनारा कर लिया था.

साल 2017 की इस मुलाकात को लेकर बीजेपी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर से राहुल गांधी को घेरा है. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ गुपचुप मुलाक़ात करते है और उनकी पार्टी देश को इस पर गुमराह करती है. इससे एकदम आगे बढ़ते हुए आज एक नयी जानकारी सामने आयी है कि राजीव गांधी फ़ाउंडेशन को चीनी दूतावास से डोनेशन मिली थी.

                                              

यह भी पढ़ें-गलवान झड़प में पीएलए के 40 सैनिकों के मारे जाने को चीन ने ‘फर्जी सूचना’ करार दिया

राहुल गांधी ने दी थी सफाई
आपको बता दें कि साल 2017 में जब सिक्किम में भारत और चीन के बीच जारी तनाव के बीच चीनी राजदूत से मुलाकात को लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने अपनी सफाई में ट्वीट कर अपनी बात रखी थी. राहुल गांधी ने उस समय अपने बचाव में कहा था कि, महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर जानकारी लेना मेरा काम है. मैं चीनी राजदूत से मिला. मैंने पूर्व राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, पूर्वोत्तर के कांग्रेसी नेताओं और भूटान के राजदूत से भी मुलाकात की.

यह भी पढ़ें-Exclusive: चीन ने पूरी दुनिया को कोरोना दिया और भारत ने दिया इलाज : बाबा रामदेव

पीएम मोदी और उनके मंत्रियों पर साधा था निशाना
अगर सरकार चीनी राजदूत के साथ मेरी मुलाकात को लेकर इतनी ही चिंतित है, तो उन्‍हें इस बात का जवाब भी देना चाहिए कि जब सीमा पर विवाद है तो क्‍यों 3 मंत्री चीन की यात्रा पर हैं. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात पर पीएम मोदी पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि, मैं आपको एक बात और बता दूं कि मैं वह शख्‍स नहीं हूं जो झूले पर बैठा रहा जब हजार की संख्‍या में चीनी सैनिक भारत में घुस आए थे.