News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी का दावा हर राफेल जेट पर मोदी सरकार दे रही है 1100 करोड़ रुपये ज्यादा

राहुल ने कहा कि दसॉल्ट ने फाइटर जेट्स की कीमतों की जो सूची जारी की है उससे साफ है कि रक्षा बजट का करीब 10 प्रतिशत हिस्सा किसी की जेब में गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 16 Mar 2018, 06:11:39 PM

नई दिल्ली:  

राफेल विमान की खरीद को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि विमान बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट ने फाइटर जेट्स की कीमतों की जो सूची जारी की है उससे साफ है कि रक्षा बजट का करीब 10 प्रतिशत हिस्सा किसी की जेब में गया है।

अपने ट्विटर के जरिए उन्होंने बताया कि मनमोहन सिंह की सरकार इस फाइटर जेट कितने में खरीद रही थी और अब मोदी सरकार उसी जेट को कितने में खरीद रही है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, 'मोदी सरकार ने यूपीए के दौरान तय कीमतों से 1100 करोड़ रुपये हर विमान पर ज्यादा खर्च किया है।'

उन्होंने दावा किया है, 'विमान बनाने वाली कंपनी मनमोहन सिंह की सरकार को 570 करोड़ में बेच रही थी, जबकि मोदी सरकार इसी जेट को 1670 करोड़ रुपये में खरीद रही है।'

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा, 'हमारी सेना सरकार से पैसे के लिए भीख मांग रही है।'

इससे पहले थल सेना के सह प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरदचंद ने रक्षा बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने सरकार के तरफ से सेना के लिए जारी किए गए बजट को नाकाफी बताया था।

उन्होंने कहा था कि सैन्य आधुनिकीकरण की जरूरत को पूरा करने के लिहाज से बजट में सेना की मांग से 902 करोड़ रुपये कम मिले हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 16 Mar 2018, 05:41:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rahul Modi Rafale Deal