logo-image

जहांगीरपुरी हिसा के आरोपी सलीम चिकना का अपराध से रहा है पुराना रिश्ता

जहांगीरपुरी हिसा के आरोपी सलीम चिकना का अपराध से रहा है पुराना रिश्ता

Updated on: 24 Apr 2022, 02:20 AM

नई दिल्ली:

जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हुई हिंसा मामले के एक आरोपी सलीम चिकना ने 12 साल पहले चाकू की नोंक पर एक व्यक्ति से 600 रुपये लूट लिए थे, जिसके लिए उसे आठ महीने बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

आईएएनएस को मिले पुलिस डोजियर के मुताबिक जहांगीरपुरी इलाके में पैदा हुए 36 वर्षीय शेख सलीम उर्फ सलीम चिकना आर्थिक तंगी के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सका था।

बड़े होने के बाद, उसने एक कबाड़ी (रैगमैन) के तौर पर काम करना शुरू किया, लेकिन बाद में वह बुरी संगत में पड़ गया और आसानी से पैसा बनाने के लिए अपराध करना शुरू कर दिया।

चिकना पर 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हुई सांप्रदायिक झड़पों के दौरान सबसे हिंसक दंगाइयों में से एक होने का आरोप है और उस पर कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

20 अप्रैल को, दिल्ली की एक अदालत ने उसकी पुलिस हिरासत को तीन दिन और बढ़ा दिया था।

एक अधिकारी ने कहा, उसने लगातार पूछताछ के दौरान सच उगल दिया।

शुरू से ही दिल्ली में रहने वाले चिकना के परिवार में चार सदस्या हैं- पत्नी, मां और दो भाई।

हालांकि वह 2010 से किसी आपराधिक गतिविधि में शामिल नहीं पाया गया था, लेकिन सूत्रों ने दावा किया कि उसने एक कबाड़ डीलर की आड़ में अपराध किए हैं।

पुलिस इस मामले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.