logo-image

Raghav Chadha ने संसद में चीन के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, कही ये बात

Raghav Chadha slams BJP government over China issue: आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने चीन के मुद्दे को लेकर संसद में भाजपा सरकार को घेरा. चड्ढा ने राज्यसभा में सीमा पर चीनी सेना की लगातार...

Updated on: 20 Dec 2022, 08:38 PM

highlights

  • आप सांसद राघव चड्डा ने संसद में सरकार को घेरा
  • चीन के साथ व्यापार बंद क्यों नहीं कर रही सरकार
  • चीन को झटका देने का यही सबसे सही समय

नई दिल्ली:

Raghav Chadha slams BJP government over China issue: आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने चीन के मुद्दे को लेकर संसद में भाजपा सरकार को घेरा. चड्ढा ने राज्यसभा में सीमा पर चीनी सेना की लगातार घुसपैठ और एम्स से डेटा चोरी के मुद्दे को राज्यसभा में उठाया और सरकार से कई तीखे सवाल किए. राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने मंगलवार को संसद में कहा कि अभी कुछ दिन पहले एम्स में बड़े पैमाने पर डेटा चोरी की घटना सामने आई है, जहां शीर्ष नेताओं, जजों, अधिकारियों समेत कई लोगों के स्वास्थ्य रिकॉर्ड (Health Records) रखे हुए हैं. इस मामले की एफआईआर में कहा गया था कि ये डेटा चोरी चीन ने किया है. उन्होंने सवाल किया कि भारत सरकार इसे लेकर क्या कर रही है इसका जवाब दे.

अरविंद केजरीवाल की सलाह याद दिलाने पर बंद किया गया माइक!

राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने भारत सरकार को बहुत अच्छी सलाह दी थी कि भारत को चीन के साथ अपना सारा व्यापार बंद कर उसे आर्थिक झटका देना चाहिए. लेकिन सदन में उनकी यह मांग उठाने पर मेरा माइक बंद कर दिया गया. सदन में अपना सवाल पूरा नहीं करने के बाद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर पूछा कि संसद में अरविंद केजरीवाल की जायज मांग उठाने पर मेरा माइक्रोफोन क्यों बंद कर दिया गया? उन्होंने कहा कि चीनी सेना बार-बार भारत की सीमा पर हमारे जवानों से उलझती है. लेकिन हर बार भारतीय सेना मजबूती से चीनी सेना को सीमा से खदेड़ देती है. इसलिए चीन के साथ व्यापार बंद कर उसे आर्थिक झटका देने का यह सही समय है.

ये भी पढ़ें: Bannu Siege: TTP के 33 आतंकी ढेर, पाक आर्मी ने खत्म किया बंधक संकट

सोमवार को भी राघव चड्ढा ने अपनाया था आक्रामक रूख

बता दें कि इस समय संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. राघव चड्ढा लगभग हर विषय पर अपनी बेबाक राय रखते देखे जा रहे हैं. उन्होंने सोमवार को केंद्र सरकार को महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर घेरा था. साथ ही सरकार को ये सलाह भी दी थी कि सदन में बजट पर दो बार चर्चा की जाए. क्योंकि सोमवार को संसद में सरकार अनुपूरक बजट लेकर आई थी. सरकार ने सदन से उस बजट को पास करने की मांग की थी, जिसके बाद राघव चड्ढा ने कहा था कि सरकार को पहले हर बात का हिसाब देना चाहिए, इसके बाद और पैसे लेने चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार के पास बीच में आकर पैसे लेने की सुविधा है, ये सुविधा आम आदमी के पास क्यों नहीं है.