logo-image

Gangsters के खिलाफ कार्रवाई की मांग, राघव चड्ढा ने संसद में उठाई आवाज

Raghav Chadha demands action against Indian gangsters: पंजाब में गैंगस्टर्स का तांडव लगातार बढ़ रहा है. यहां तक कि सात महीनों में दो बार पुलिस ऑफिस तक को निशाना बनाया जा चुका है. पंजाब सरकार राज्य में अपराधियों से लगातार निपट रही है...

Updated on: 20 Dec 2022, 11:18 PM

highlights

  • गैंगस्टर्स के खिलाफ राघव चड्ढा की आवाज
  • राज्य सभा में उठाई एक्शन की मांग
  • विदेशी जमीन पर रह कर हिंदुस्तान को पहुंचा रहे चोट

नई दिल्ली:

Raghav Chadha demands action against Indian gangsters: पंजाब में गैंगस्टर्स का तांडव लगातार बढ़ रहा है. यहां तक कि सात महीनों में दो बार पुलिस ऑफिस तक को निशाना बनाया जा चुका है. पंजाब सरकार राज्य में अपराधियों से लगातार निपट रही है. पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ये मामला राज्यसभा में उठाया है. राघव चड्ढा ने राज्यसभा में कहा कि पंजाब की पिछली सरकारों ने इन अपराधियों, गैंगस्टर्स को बढ़ावा दिया है, जिसकी सजा पूरा राज्य भुगत रहा रहा है. राघव चड्ढा ने कहा कि जिस तरह गैंगस्टर्स हमारे देश में पनपे और फले-फूले हैं उसका नतीजा है कि आज गैंग क्राइम दिन-रात बढ़ रहा है.

मां के बेटों की जा रही जान

राघव चड्ढा ने कहा कि आज से कुछ महीने पहले ही एक मशहूर गायक की गैंगस्टर्स ने हत्या कर दी थी. इस वजह से न जाने कितने मां के जवान बेटे जान से हाथ धो बैठ रहे हैं. ये गैंगस्टर्स देश ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने-कोने में बैठकर इन क्राइम्स को अंजाम दे रहे हैं. कुछ देश इन गैंगस्टर्स के ठिकाने बन गए हैं.' राघव चड्ढा ने कहा कि कुछ देश इन अपराधियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गए हैं. हाल ही में केंद्रीय एजेंसियों ने भी स्वीकार किया कि कई खूंखार गैंगस्टर विदेशों से भारत में रंगदारी का कारोबार चला रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद केंद्र सरकार इन अपराधियों के प्रत्यर्पण के लिए संवेदनशील नहीं है. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि इन गैंगस्टरों को तुरंत भारत लाया जाए ताकि उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जा सके.

ये भी पढ़ें: Bannu Siege: TTP के 33 आतंकी ढेर, पाक आर्मी ने खत्म किया बंधक संकट

11 मामलों की एनआईए कर रही जांच

हालांकि भारत सरकार की तरफ से दिये गए बयान में बताया गया है कि गैंगस्टर्स के खिलाफ 11 मामलों की जांच एनआईए कर रही है. सरकार किसी भी अपराधी को छोड़ने वाली नहीं है.