logo-image

रायबरेली रेल हादसा LIVE: 5 ट्रेनें रद्द, 9 का बदला गया रूट, रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

डीजीपी ओपी सिंह ने रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीमों को रायबरेली के लिए रवाना कर दिया है.

Updated on: 10 Oct 2018, 02:24 PM

नई दिल्ली:

रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास से एक बड़े ट्रेन हादसे की खबर आ रही है. यहां हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस गलत रेलवे ट्रैक पर चली गई जिसके बाद ट्रेन की 6 बोगियां पटरी से उतर गई. इस हादसे में 7 लोगों की मौत समेत 35 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना के बाद लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत कार्य चल रहा है। 

न्यू फरक्का एक्सप्रेस रेलवे दुर्घटना को लेकर रेलवे ने आपातकाल नंबर जारी किये हैं.

लोग इन नंबरों पर भी कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

NR Railway DRM Lucknow- Mobile +91 97948 33000
NR Railway ADRM Lucknow- Mobile +91 97948 33001

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने घटना पर संज्ञान लेते हुए फौरन डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल से हरसंभव राहत और बचाव कार्य में जुटने को कहा है। उन्होंने घटना पर गहरा दुख और संवेदना जताई है.

सीएम योगी ने मरने वाले लोगों के लिए 2 लाख रु का मुआवजा घोषित किया है जबकि दुर्घटना में घायल लोगों के इलाज के लिए 50 हजार रु दिए जाएंगे.

वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दुर्घटना में मरने वालों के लिए 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है, जबकि दुर्घटना में घायल लोगों के इलाज के लिए 50 हजार रु दिए जाएंगे.

सूचना के मुताबिक हादसे में दो बच्चे समेत एक महिला और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. डीजीपी ओपी सिंह ने रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए लखनऊ और वाराणसी से दो एनडीआरएफ की टीमों को रायबरेली के लिए रवाना कर दिया है.

ट्रेन फरक्का से चलकर रायबरेली से होते हुए नई दिल्ली जा रही थी, तभी हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हुआ है.

फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. मौके पर स्थानीय पुलिस और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है. घायलों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है. कहा जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

रायबरेली हादसे को लेकर 5 ट्रेनें रद्द, 9 का बदला गया रूट