logo-image

अनंत अंबानी के ससुर का ये है बिजनेस, रईसी में मुकेश अंबानी के तीन समधियों में सबसे ऊपर कौन?

दुनिया के मशहूर और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर फिर शहनाई बजने वाली है. मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की 1 जुलाई को मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ शादी होने वाली है

Updated on: 07 Mar 2024, 01:37 PM

New Delhi:

दुनिया के मशहूर और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर फिर शहनाई बजने वाली है. मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की 1 जुलाई को मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ शादी होने वाली है. इससे पहले गुजरात के जामनगर में 1 से 3 मार्च तक अनंत-राधिका का प्री-वेडिंग इवेंट काफी शानदार तरीके मनाया गया था. इस कार्यक्रम में देश दुनिया के तमाम बड़े लोग, बिजनेसमैन, सेलिब्रेटीज शामिल हुए थे. मुकेश अंबानी के होने वाले तीसरे संबंधी यानी राधिका मर्चेंट के पिता रईसी में किसी से कम नहीं हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट क्या बिजनेस करते हैं और वह रईसी में मुकेश अंबानी और उनको अन्य संबंधियों में कितने धनवान हैं.

राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट की गिनती देश के चोटी के अमीरों में की जाती है

दरअसल, मुकेश अंबानी की होने वाले संबंधी यानी राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट की गिनती देश के चोटी के अमीरों में की जाती है. वीरेन मर्चेंट हेल्थकेयर कंपनी Encore की सीईओ हैं. जानकारी के अनुसार वीरेन मर्चेंट की कुल नेटवर्थ 755 करोड़ रुपए हैं. इसके साथ ही अंनत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट भी अपने पिता के कारोबार में हाथ बंटाती है. यह नहीं राधिका मर्चेंट एक क्लासिक डांसर के रूप में भी अपनी पहचान बना चुकी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीरेंन मर्चेंट मुकेश अंबानी के तीसरे संबंधी हैं.  इससे पहले भी मुकेश को संबंधी हैं. दोनों संबंधियों के पार बेसुमार दौलत है. मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के ससुर की बात करें तो अजय पीरामल एक बड़े कारोबारी हैं और पीरामल ग्रुप ग्रप देश के बड़े कॉरपोरेट घरानों में शामिल हैं. पीरामल एंटरप्राइजेज फार्मा, हेल्थकेयर और फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़ी है और इसकी 30 से ज्यादा देशों में ब्रांच हैं. कुल प्रोपर्टी की बात करें तो फोबोर्स के अनुसार मुकेश अंबानी के संबंधी अजय पीरामल की नेट वर्थ 3.25 अरब डॉलर यानी 26,938 करोड़ रुपए है. 

मुकेश अंबानी के संबंधी के पास है इतनी दौलत

अब बात करतें हैं मुकेश अंबानी के दूसरे संबंधी यानी आकाश अंबानी के ससुर अरुण रसेल मेहता की. अरुण रसेल के बेटी श्लोका मेहता की शादी 9 मार्च 2019 को मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी से हुई थी. रशेल देश के जाने-माने हीरा कारोबारी हैं. दुनिया के कई देशों में उनका बिजनेस फैला है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरुण रसेल मेहता की कुल नेटवर्थ तीन हजार करोड़ रुपए के आसपास है.