logo-image

बांग्लादेश : अवामी लीग की पूर्व महिला सदस्य के आवास पर आरएबी का छापा

बांग्लादेश : अवामी लीग की पूर्व महिला सदस्य के आवास पर आरएबी का छापा

Updated on: 30 Jul 2021, 12:50 AM

ढाका:

बांग्लादेश की एलीट रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने गुरुवार को राजधानी में सत्तारूढ़ अवामी लीग की हाल ही में निष्कासित सदस्य हेलेना जहांगीर के आवास पर छापा मारा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

हेलेना जहांगीर फेडरेशन ऑफ बांग्लादेश चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एफबीसीसीआई) की निदेशक और जॉयजात्रा टीवी की अध्यक्ष भी हैं।

अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि आरएबी की खुफिया इकाई की एक टीम गुलशन-2 इलाके में हेलेना के घर पर छापेमारी कर रही है।

हालांकि, छापेमारी के कारण और अधिक जानकारी का पता नहीं चल सका है।

हेलेना जहांगीर का नाम हाल ही में नवगठित बांग्लादेश अवामी चक्रजीवी लीग की अध्यक्ष के रूप में सोशल मीडिया पर सामने आया। उन्होंने दावा किया कि वह दो-तीन साल से सत्ताधारी पार्टी के साथ आधिकारिक संबद्धता की मांग कर रही हैं, लेकिन अवामी लीग के नेताओं ने घोषणा की कि उनका संगठन से कोई संबंध नहीं है।

बाद में, उन्हें अनधिकृत संगठन में शामिल होने के लिए 25 जुलाई को अवामी लीग की महिला मामलों की उपसमिति से निष्कासित कर दिया गया था।

अवामी लीग की महिला मामलों की सचिव मेहर अफरोज चुमकी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पुष्टि की कि हेलेना जहांगीर को उनके पद से हटा दिया गया था, क्योंकि सोशल मीडिया के माध्यम से फैली उनकी हालिया गतिविधियां संगठन की नीति के अनुसार नहीं थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.