logo-image

महाराष्ट्र पुलिस ने 65 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में नारायण राणे की पत्नी और बेटे के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

महाराष्ट्र पुलिस ने 65 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में नारायण राणे की पत्नी और बेटे के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

Updated on: 09 Sep 2021, 11:05 PM

मुंबई:

केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र सरकार की पुलिस की ओर से एक और झटका लगा है। पुणे पुलिस की अपराध शाखा ने राणे की पत्नी और विधायक बेटे के खिलाफ 65 करोड़ रुपये से अधिक के कथित ऋण नहीं चुकाने के मामलों में एक लुकआउट सकरुलर जारी किया है।

पुलिस उपायुक्त श्रीनिवास घाडगे ने आईएएनएस को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि लुकआउट नोटिस की कार्रवाई 3 सितंबर को ही अमल में ला दी गई थी। हालांकि, इस मामले में आगे कोई टिप्पणी करने से उन्होंने साफ इनकार कर दिया।

लुकआउट नोटिस में राणे की पत्नी नीलम नारायण राणे को आर्टलाइन प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 25 करोड़ रुपये के ऋण खाते की सह-उधारकर्ता और बेटे नितेश नारायण राणे को नीलम होटल्स प्राइवेट लिमिटेड का नाम पर 40 करोड़ रुपये के ऋण खाते में सह-उधारकर्ता के रूप में नामित किया गया है।

पुलिस नोटिस में कहा गया है कि दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड यानी डीएचएफएल मुंबई के इन दोनों ऋण खातों को बाद में राष्ट्रीय आवास बैंक और भारतीय रिजर्व बैंक के मानदंडों के अनुसार गैर-निष्पादित संपत्ति (एनपीए) के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.