logo-image

धर्मांतरण मामला : 3 दिन की रिमांड पर बद्दो से की कई एजेंसियों ने पूछताछ

धर्मांतरण मामला : 3 दिन की रिमांड पर बद्दो से की कई एजेंसियों ने पूछताछ

Updated on: 30 Jun 2023, 01:30 PM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद में धर्मांतरण मामले में पुलिस को कोर्ट से शाहनवाज खान उर्फ बद्दो की रिमांड मिली थी। पुलिस को 23 जून से लेकर 3 दिनों की पुलिस रिमांड की परमिशन कोर्ट ने दी थी।

पुलिस ने तीन दिनों में शाहनवाज खान उर्फ बद्दो से अपने कई सवालों के जवाब पूछे। इसके साथ-साथ पुलिस ने कई डाटा रिकवर किया है, जिनके आधार पर पुलिस जल्द ही बद्दो पर एनएसए लगाने की कार्रवाई भी कर सकती है।

सूत्रों की मानें तो पुलिस ने बद्दो के पाकिस्तानी कनेक्शन को जोड़ लिया है। पुलिस को पाकिस्तान से मेल के जरिए बद्दो की बातों का भी पता चला है। पुलिस ने पुख्ता सबूत जुटाए हैं। सबूतों के लिए पुलिस ने बद्दो के मोबाइल और लैपटॉप को पहले ही फॉरेंसिक के पास डाटा रिकवर होने के लिए भेज दिया था।

जानकारी के मुताबिक रिमांड के दौरान पुलिस ने बद्दो से कई घंटे सवालात किये। पुलिस के साथ एनआईए ने भी बद्दो से कई सवाल पूछे हैं और उससे जानकारी जुटाई है। अभी तक 4 बच्चों के धर्मांतरण का मामला सामने आ चुका है और उससे जुड़े पुख्ता सबूत मिले हैं। बद्दो के पाकिस्तान से भी संबंध का पता चल चुका है। ईमेल के जरिए ही बद्दो पाकिस्तान में बैठे लोगों से संपर्क करता था। 3 दिन की पुलिस रिमांड के बाद बद्दो को वापस जेल भेज दिया गया है।

दरअसल, 30 मई को गाजियाबाद पुलिस ने धर्मांतरण से जुड़े एक मामले की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद से एक मौलवी और फिर महाराष्ट्र से शाहनवाज खान उर्फ बद्दो, जो इस धर्मांतरण केस का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है, को गिरफ्तार किया था। शुरुआती तौर पर इस केस में चार नाबालिग लड़कों के धर्मांतरण का मामला पकड़ में आया था। इसके बाद पुलिस को कई और राज्यों से इनपुट मिले थे कि वहां पर भी धर्मांतरण के कई मामले सामने आए हैं। गेमिंग ऐप के जरिए नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण करने का यह मामला काफी तूल पकड़ चुका है। इस मामले में देश की कई एजेंसियां भी जांच कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.