logo-image

आंध्र प्रदेश सरकार ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख की अनुग्रह राशि देगी

आंध्र प्रदेश सरकार ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख की अनुग्रह राशि देगी

Updated on: 04 Jun 2023, 07:50 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रविवार को अधिकारियों को ओडिशा ट्रेन हादसे में मारे गए या घायल हुए राज्य के यात्रियों के परिवारों को अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने अमरावती में राहत एवं बचाव कार्य की समीक्षा बैठक में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 5-5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 1-1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है।

यह केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली वित्तीय मदद के अतिरिक्त है। सीएम ने आंध्र प्रदेश के उन यात्रियों के विवरण के बारे में पूछा, जिनकी दुर्घटना में मौत हो गई या घायल हुए हैं।

अधिकारियों ने सीएम को बताया कि श्रीकाकुलम जिले के एक यात्री जो ओडिशा के बालासोर के निवासी थे, उनकी हादसे में मौत हो गई है और राज्य के यात्रियों के संबंध में मौतों या घायलों की कोई अन्य रिपोर्ट नहीं है।

दुर्घटनास्थल का दौरा करने वाली आईएएस अधिकारियों की समिति द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में मुख्यमंत्री को भी अवगत कराया गया। कमेटी मंत्री जी. अमरनाथ की देखरेख में काम कर रही है।

एक अन्य मंत्री बी. सत्यनारायण ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें सूचना मिली कि आंध्र प्रदेश के 695 यात्री दो ट्रेनों में यात्रा कर रहे थे। कोरोमंडल एक्सप्रेस में 484 लोग सवार थे, जबकि शेष 211 यशवंतपुर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि 553 यात्री सुरक्षित हैं, जबकि उनमें से 92 ने अधिकारियों को बताया कि दुर्घटना के समय वे उसमें सवार नहीं थे। मंत्री ने कहा कि 28 यात्री फोन कॉल का जवाब नहीं दे रहे थे और अधिकारियों को उनके घर भेजा गया। अन्य 22 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं और उनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मंत्री ने कहा कि अनारक्षित डिब्बों में यात्रा करने वालों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। जानकारी लेने के लिए मंत्री अमरनाथ और अधिकारी विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं।

मंत्री सत्यनारायण ने कहा, हमें जानकारी मिली है कि अभी तक 180 शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.