logo-image

आईएनएक्स मामला : पी. चिदंबरम पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश

चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया मामले में समूह को 2007 में विदेश निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने से जुड़ी जांच के मामले में पूछताछ की जा रही है.

Updated on: 08 Feb 2019, 03:55 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया मामले में समूह को 2007 में विदेश निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने से जुड़ी जांच के मामले में पूछताछ की जा रही है. चिदंबरम ईडी के जामनगर के कार्यालय सुबह 11.05 बजे पहुंचे. यह तीसरी बार है जब पूर्व वित्त मंत्री बीते दो महीनों में ईडी के समक्ष पेश हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि चिदंबरम से धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत पूछताछ होगी.

सीबीआई ने 21 जनवरी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति की मांग की. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आईएनएक्स मीडिया मामले की भी जांच कर रही है. ईडी ने गुरुवार को पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की. कार्ति से इससे पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है.

दोनों एजेंसिया जांच कर रही हैं कि कार्ति कैसे 2007 में एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में कामयाब रहे, जब उनके पिता पी.चिदंबरम वित्त मंत्री थे.