News Nation Logo

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लड़ाकू विमानों ने दिखाई कलाबाजियां

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लड़ाकू विमानों ने दिखाई कलाबाजियां

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Nov 2021, 11:05:01 PM
Quality of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन के बाद भारतीय सेना के विमानों ने एक्सप्रेसवे पर आपात लैंडिंग की और अपने शौर्य की कलाबाजियां दिखाई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर शो का आनंद लिया और सेना की बहादुरी को सराहा। प्रधानमंत्री मोदी के सामने मालवाहक विमान एएन 32 हरक्युलिस, मिराज 2000 और जगुआर ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंडिंग की। सुखोई 30 विमानों ने हवा में करतब दिखाए।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी सहित सभी गणमान्य लोग वायुसेना का एयरशो देखने के लिए निर्धारित स्थल पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद वहां एक-एक कर मिराज, सुखोई और जगुआर जैसे अत्याधुनिक लड़ाकू विमान जमीन पर दहाड़ने लगे। वायुसेना ने प्रधानमंत्री मोदी के सामने अपना शौर्य दिखाया। सबसे पहले मिराज 2000 ने लैंड किया। इसके बाद एक मालवाहक विमान ने लैंड किया जिससे उतरे कमांडोज ने प्रदर्शन किया कि कैसे किसी समस्याग्रस्त स्थान पर पहुंचकर वे स्थितियों को काबू में ले सकते हैं।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के आसमान पर सुखाई 30 ने हवा में करतब दिखाए। इसके बाद मिराज 2000 ने एयरस्ट्रिप पर उड़ान भरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एयर शो का आनंद लिया और सेना की जांबाजी को सलाम किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप पर भारतीय वायु सेना का विमान एएन 32 मालवाहक विमान उतरा। जो कि युद्ध के समय सेना के जवानों को खाद्य व रसद सामग्री पहुंचाने का काम करता है। प्रधानमंत्री के सामने मिराज 2000 ने सफलतापूर्वक लैंड किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Nov 2021, 11:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.