logo-image

कब से Qamar Mohsin Shaikh पीएम को बांध रही हैं रा​खी? ऐसे हुई उनकी पहली मुलाकात 

भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन सांसद दिलीप संघानी के घर पर पहुंची थीं मोहसिन, उस समय पीएम मोदी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य थे

Updated on: 22 Aug 2023, 03:44 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी मूल की बहन मोहसिन शेख का पीएम मोदी से रिश्ता दशकों पुराना है. पीएम को राखी भेजने का सिलसिला करीब 30 साल से जारी है. ये 2023 में बरकरार रहने वाला है. शेख को विश्वास है कि पीएम मोदी 2024 में एक बार फिर चुनकर आने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शेख का कहना है कि एक बार वह मेहमान के तौर पर भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन सांसद दिलीप संघानी के घर पर पहुंची थीं. उनके सरकारी आवास पर ये मुलाकात हुई थी. उस समय पीएम मोदी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य थे नरेंद्र मोदी. वे दिल्ली में थे और सांसद के घर पर ठहरे हुए थे. 

ये भी पढ़ें: PM Modi की पाकिस्तानी बहन Qamar Sheikh खुद दिल्ली आकर बांधेंगी राखी, भाई को देंगी खास उपहार 

इस मुलाकात ने रिेश्ते की नीव डाली

रिपोर्ट के अनुसार, जब वे  सांसद के सरकारी आवास पर पहुंची तो उस समय मोदी से मुलाकात हुई. उस मोदी ने कहा, कैसी हो बहन. बताया जाता है कि ये चीज मोहसिन के​ दिल को छू गई. तभी से राखी बांधने का सिलसिल आरंभ हो गया. उन्होंने कहा कि मैं जानती थी ​ि इस दिन बहने अपने भाई के हाथ पर राखी बांधती हैं. तभी से मोहसिन भी  राखी बांध रही हैं. तभी से राखी बांधने का सिलसिला जारी रहा. 

इस बार खुद तैयार की राखी 

मोहसिन का कहना है कि इस बार उन्होंने अपने हाथ से राखी तैयार की है. यह लाल रंग की है. लाल रंग शक्ति का प्रतीक होता है. मोहसिन का कहना है कि पहले उन्होंने कामना की थी कि वे सीएम के पद पर बैठें. तब वे गुजरात के सीएम बन गए. इसके बाद जब भी मैं राखी बांधती थीं,तब मैंने हमेशा उन्हें पीएम बनने की इच्छा जाहिर की. इस पर मोदी का जवाब होता था कि भगवान की उनकी सभी इच्छाओं को पूरा करे. पीएम के रूप में मोदी देश के लिए शानदार काम कर रहे हैं.