logo-image

J&K : गांदरबल में BJP नेता पर हमले के मामले में पुलिस ने 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार

आतंकवादियों ने 6 अक्टूबर को बीजेपी नेता गुलाम कादिर पर हमला कर दिया था. जिसमें एक आतंकी शाबिर ए शाह मारा गया था. वहीं एक कॉस्टेबल मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए थे. इस मामले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है.

Updated on: 02 Nov 2020, 05:00 PM

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल इलाके में आतंकवादियों ने 6 अक्टूबर को बीजेपी नेता गुलाम कादिर पर हमला कर दिया था. जिसमें एक आतंकी शाबिर ए शाह मारा गया था. वहीं एक कॉस्टेबल मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए थे. इस मामले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. इस मामले में तीन आतंकियों को पकड़ा गया है जो सुरक्षा गार्ड बनकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे. 

जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. वो खुलासा है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा आतंकी अस्पताल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहा था. पकड़े गए शख्स का नाम कैसर अहमद शेख है जो गार्ड के रूप में अस्पताल में काम कर रहा था. शेख हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक्टिव मेंबर था. उसके दो सहयोगी और थे जो एसकेआईएमएस में एटीएम गार्ड और एसएमएचएस में गार्ड के रूप में तैनात थे. पुलिस ने इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया. 

एसएसपी गांदरबल ने बताया कि उन्होंने  मोबाइल ऐप और सोशल मीडिया का सहारा लेकर युवाओं को आतंकवाद से जोड़ने का जरिया बनाया. एसएसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि वो लोग हमले की योजना बना रहे थे. वो पाकिस्तान में अपने सहयोगियों के संपर्क में थे. 

इसे भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट ने एजी से पूछा- यौन अपराधियों की जमानत की क्या गाइडलाइन्स हो

हमने उनके पास से 2 पिस्तौल, मैगजीन और गोला-बारूद, डेटोनेटर और पाकिस्तानी झंडा बरामद किया है.

बता दें कि 6 अक्टूबर को बीजेपी नेता गुलाम कादिर रात को अपने घर पर थे. तभी अचानक आतंकियों ने उनके घर पर हमला कर दिया. एकदम से आतंकियों ने गोली चलानी शुरू कर दी.बीजेपी नेता  के पीएसओ की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई. काफी देर तक दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई, इसमें एक आतंकी को मार दिया गया. इसमें एक कॉस्टेबल शहीद हो गया. वहीं बीजेपी नेता को किसी प्रकार की चोट नहीं आई थी.