News Nation Logo

आगरा में कार के बोनट के अंदर मिला अजगर

आगरा में कार के बोनट के अंदर मिला अजगर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Oct 2021, 06:25:01 PM
Python found

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

आगरा: आगरा के सिकंदरा में एक कार के बोनट के नीचे छह फीट लंबा एक विशाल भारतीय रॉक पायथन पाया गया, जिसका शनिवार को वाइल्डलाइफ एसओएस की रैपिड रिस्पांस यूनिट की एक टीम ने रेस्क्यू किया।

जब मालिक ने हुड उठाया, तो उन्होंने देखा कि अजगर इंजन के ऊपर बैठा देखा।

कार मालिक सुमंत झा ने कहा, मैंने वाइपर वॉशर भरने के लिए कार का बोनट खोला था और वहां एक अजगर को देखकर चौंक गया था! मैंने तुरंत बोनट बंद कर दिया और वन्यजीव एसओएस से उनकी 24 घंटे की हेल्पलाइन पर संपर्क किया।

वाइल्डलाइफ एसओएस की तीन सदस्यीय टीम सभी आवश्यक बचाव उपकरणों के साथ तुरंत मौके पर पहुंची।

चूंकि अजगर की एक झलक पाने के लिए कार के चारों ओर एक बड़ी भीड़ जमा हो गई थी, बचाव दल ने अजगर को निकालने से पहले भीड़ को नियंत्रण किया।

वाइल्डलाइफ एसओएस के सीईओ और सह-संस्थापक कार्तिक सत्यनारायण ने कहा, अजगरों के बड़े आकार के कारण, उनका बचाव अभियान एक कठिन कार्य हो सकता है। हमारी टीम जनता और जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए ऐसे संवेदनशील कार्यों को सावधानीपूर्वक संभालने के लिए प्रशिक्षित है।

निदेशक संरक्षण परियोजना, बैजू राज एम.वी. ने कहा, भारतीय रॉक पायथन भारतीय उपमहाद्वीप और दक्षिण पूर्व एशिया में चक्रवाती क्षेत्रों के मूल निवासी हैं। इन अजगरों को अक्सर उनकी उपस्थिति के कारण जहरीले सांपों के रूप में गलत माना जाता है। वास्तव में, भारतीय रॉक पायथन एक गैर विषैले, विनम्र होते हैं।

अजगर को फिहलाल निगरानी में रखा गया है और उसके फिट होने पर जल्द ही जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Oct 2021, 06:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.