logo-image

पीडब्ल्यूडी ने चिराग दिल्ली में सड़कों का सौंदर्यीकरण किया शुरू

पीडब्ल्यूडी ने चिराग दिल्ली में सड़कों का सौंदर्यीकरण किया शुरू

Updated on: 17 Aug 2021, 06:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने राष्ट्रीय राजधानी में 540 सड़कों का पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण शुरू कर दिया है।

इस पहल का उद्देश्य पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाले सभी हिस्सों को बेहतरीन बनाना है। एक अधिकारी ने कहा कि विभाग इन सड़कों को यूरोपीय मानक के समान नया रूप देगा।

अधिकारी ने आगे आईएएनएस को बताया कि शहर की सड़कों को दुनिया के शीर्ष शहरों के समान बनाने के लिए परियोजना पर काम किया जा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने इस मामले में ऐलान किया है।

दिल्ली के पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जय ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंगलवार को चिराग दिल्ली में सड़कों के पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मंत्रियों ने परियोजना के संबंध में चर्चा की और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सड़कों को पुनर्विकास के बाद विश्व स्तरीय मानक का रूप देना चाहिए।

पीडब्ल्यूडी द्वारा पायलट परियोजना के रूप में चिराग दिल्ली क्षेत्र में सड़कों को एक साइकिल ट्रैक के साथ विकसित किया जा रहा है ताकि मॉडल का उपयोग पूरे दिल्ली में प्रतिकृति और कार्यान्वयन के लिए किया जा सके।

दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सुधार के लिए सबसे उपयुक्त सार्वजनिक डिजाइन और नीतियों को चाक-चौबंद करने के लिए बोर्ड कई परियोजनाओं पर काम कर रही है।

सिसोदिया ने कहा, यह खूबसूरत खंड अब एक उदाहरण के रूप में काम करेगा, जिसे दिल्ली भर में दोहराया जाएगा। उच्च गुणवत्ता, सुंदर सड़कें और सार्वजनिक स्थान विश्व स्तरीय शहर का सार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.