logo-image

यूक्रेन के इंटेलिजेंस चीफ का दावा : कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं पुतिन

यूक्रेन के इंटेलिजेंस चीफ का दावा : कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं पुतिन

Updated on: 25 May 2022, 01:45 AM

कीव:

यूक्रेन के एक खुफिया प्रमुख ने दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कैंसर समेत कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, लेकिन जल्द नहीं मरेंगे। डेली मेल की रिपोर्ट ने यह जानकारी दी।

कीव सैन्य जासूस प्रमुख कायरलो बुडानोव ने कहा कि उन्हें डर है कि रूसी नेता के पास अभी भी कुछ और साल बचे हैं।

मेजर-जनरल ने दावा किया कि यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने के तुरंत बाद पुतिन एक हत्या के प्रयास का लक्ष्य थे।

डेली मेल ने बताया कि उन्होंने कहा कि निरस्त बोली काकेशस के प्रतिनिधियों द्वारा की गई थी, लेकिन उन्होंने कोई और विवरण नहीं दिया।

उक्रेइंस्का प्रावदा के साथ एक बहुप्रचारित साक्षात्कार में 36 वर्षीय बुडानोव ने पुष्टि की कि यूक्रेनियन मानते हैं कि पुतिन कैंसर से पीड़ित हैं, लेकिन साक्षात्कार से एक अग्रिम अंश नहीं जोड़ा, जिसमें उनकी हत्या को लेकर खुलासा किया गया।

उन्होंने कहा, उन्हें कई गंभीर बीमारियां हैं, जिनमें से एक कैंसर है। लेकिन यह उम्मीद करने लायक नहीं है कि पुतिन जल्द मर जाएंगे। उनके पास कम से कम कुछ और साल हैं। यह पसंद है या नहीं, लेकिन यह सच है।

बुडानोव ने दावा किया कि पुतिन मानसिक रूप से भ्रमित स्थिति में हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, बुडानोव ने कहा, यहां हम तानाशाह की स्थिति के बारे में बहुत बहस कर सकते हैं, जिन्होंने सोचा था कि वह तीन दिनों में पूरे देश (यूक्रेन) पर कब्जा कर लेगा और कीव में प्रशासनिक भवन पर रूसी झंडा फहराएगा।

बुडानोव ने कहा, और लगातार तीसरे महीने, यह घोषणा करते हुए कि उसके पास दुनिया में दूसरी और कभी-कभी पहली सेना है, वह अपने शब्दों में, पिछड़े गैर-राज्य यूक्रेन के साथ सामना नहीं कर सकता है।

पुतिन ने लोगों की लोगों तक पहुंच को काफी कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह काफी कम संख्या में लोगों को अनुमति देते हैं और बाकी सभी को दूरी पर रखते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि पुतिन उत्तराधिकारी तैयार कर रहे हैं, उन्होंने सुझाव दिया कि उनकी चिकित्सा स्थिति ने उन्हें उन्मत्त बना दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.