logo-image

पुतिन आधिकारिक तौर पर 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं

पुतिन आधिकारिक तौर पर 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं

Updated on: 03 May 2022, 04:15 PM

वाशिंगटन:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 9 मई को औपचारिक रूप से यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं, इसे लेकर अमेरिका और पश्चिमी अधिकारियों को मानना है कि यह एक ऐसा कदम होगा, जो मॉस्को के रिजर्व बलों को पूरी तरह से युद्ध में झोंक सकता है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 9 मई, जिसे रूस में विक्टरी डे के रूप में जाना जाता है, 1945 में नाजियों की हार की याद दिलाता है।

पश्चिमी अधिकारियों ने लंबे समय से माना है कि पुतिन उस दिन के प्रतीकात्मक महत्व और प्रचार मूल्य का लाभ उठाकर यूक्रेन में एक सैन्य उपलब्धि, शत्रुता में एक बड़ी वृद्धि, या दोनों की घोषणा करेंगे।

अधिकारियों ने एक परिदृश्य पर ध्यान देना शुरू कर दिया है, वह यह है कि पुतिन औपचारिक रूप से 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं।

यूके के रक्षा सचिव बेन वालेस ने पिछले हफ्ते एलबीसी रेडियो को बताया, मुझे लगता है कि वह अपने विशेष अभियान से हटने की कोशिश करेंगे।

वह पिच को घुमा रहे हैं, यह कहने में सक्षम होने के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं कि देखो, यह अब नाजियों के खिलाफ एक युद्ध है, और मुझे और लोगों की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.