News Nation Logo

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर Indian Air Force ने दिखाई ताकत, देखें शानदार वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सुपर हरक्युलिस सी-130 जे विमान से उतरे. वहीं, सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर एयरशो चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह एयरशो देख रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 Nov 2021, 04:00:30 PM
Purvanchal Expressway

Purvanchal Expressway (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आज यानी मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे ( Purvanchal Expressway ) के रूप में नायाब तोहफा​ दिया है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सुपर हरक्युलिस सी-130 जे विमान से उतरे. वहीं, सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर एयरशो चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह एयरशो देख रहे हैं. एक्सप्रेस वे पर ​मिराज-2000 ( Mirage 2000  ), सुखाई और जगुवार ने टचडाउन किया है. इसके साथ ही सूर्यकिरण विमानों ने भी फ्लाईपास्ट किया. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक्सप्रेसवे का उदघाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह नए यूपी के निर्माण का एक्सप्रेस वे है.  इस दौरान उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने किया.

इस पूर्वांचल एक्सप्रेस से यूपी के पूर्वांचल के इलाकों की दिल्ली से दूरी कम होगी. यूपी एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) के सीईओ अवनीश अवस्थी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर बैटरी चाजिर्ंग स्टेशन लगाने के लिए निशुल्क जमीन दी जाएगी। हर पुलिस चौकी के पास हेलीपैड बनाए जाएंगे.फिलहाल इस पर टोल टैक्स नहीं वसूला जाएगा.

First Published : 16 Nov 2021, 03:36:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.