News Nation Logo

पंजाब पुलिस ने दो मोस्ट वांटेड गैंगस्टर का एनकाउंटर बंगाल में किया

मुठभेड़ बुधवार को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के सपूरजी पालनजी परिसर में हुई. रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों समेत इलाके में पुलिस की बढ़ी तैनाती देखी गई.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 09 Jun 2021, 08:11:06 PM
encounter

encounter (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जयपाल भुल्लर पंजाब पुलिस की मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में है
  • भुल्लर के खिलाफ 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं
  • पंजाब पुलिस 15 मई से गैंगस्टर का पीछा कर रही है

पंजाब :

पंजाब के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और उसके करीबी जस्सी खरार, जो जगराओं में दो सहायक उप-निरीक्षकों की हत्या के मामले में वांछित थे, बुधवार को कोलकाता के पास एक मुठभेड़ में मारे गए, पंजाब पुलिस के एक सेवानिवृत्त सहायक-उप-निरीक्षक का पुत्र जयपाल सिंह भुल्लर उर्फ ​​मंजीत सिंह क्षेत्र के सबसे खूंखार और तेजतर्रार गैंगस्टरों में से एक है. वह पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में हत्या, रंगदारी, अपहरण, डकैती और तस्करी से जुड़े 40 से अधिक मामलों में वांछित था. वह इस क्षेत्र का एकमात्र गैंगस्टर था, जिसने मोबाइल फोन का उपयोग न करते हुए, राज्यों में ट्रिगर-हैप्पी गैंग बनाने की कला में महारत हासिल की है.

अधिकारियों के मुताबिक, जयपाल भुल्लर पंजाब पुलिस की मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में है. भुल्लर के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के पुलिस थानों में 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. जयपाल पर पंजाब पुलिस द्वारा जारी 10 लाख रुपये का इनाम था, जबकि जसप्रीत के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था. मुठभेड़ बुधवार को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के सपूरजी पालनजी परिसर में हुई. रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों समेत इलाके में पुलिस की बढ़ी तैनाती देखी गई. बिधाननगर के पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त महानिदेशक (एसटीएफ) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी मुठभेड़ स्थल पर देखा गया.

पंजाब पुलिस 15 मई से गैंगस्टर का पीछा कर रही है, जब उसने अपने सहयोगियों के साथ लुधियाना के जगराओं के न्यू ग्रेन मार्केट में पंजाब पुलिस के दो एएसआई की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोप में फिरोजपुर के गैंगस्टर जयपाल सिंह भुल्लर, मोगा के बलजिंदर सिंह उर्फ ​बब्बू, खरड़ के जसप्रीत सिंह और लुधियाना जिले के दर्शन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था.लुधियाना निवासी लकी राजपूत उर्फ लकी, जिसने कथित तौर पर दो एएसआई के हत्यारों की सक्रिय रूप से मदद की थी, को 1 जून को गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले पुलिस ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर से दर्शन सिंह और बलजिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 07:11:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.