logo-image

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ISI के आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश 

पंजाब पुलिस ने आतंकियों के एक बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. दिल्ली पुलिस की मदद से पाकिस्तान की आईएसआई के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ है.

Updated on: 14 Aug 2022, 04:35 PM

highlights

  • भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं
  • 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं
  • दिल्ली पुलिस की मदद से कार्रवाई को दिया अंजाम

नई दिल्ली:

पंजाब पुलिस ने आतंकियों के एक बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. दिल्ली पुलिस की मदद से पाकिस्तान की आईएसआई (ISI) के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. इस दौरान चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. आतंकियों के पास 3 हैंड-ग्रेनेड (P-86), 1 IED और 2-9mm पिस्तौल के साथ 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. इन हथियारों को देखते हुए समझा जा सकता है कि काफी बड़े हमले की तैयारी की जा रही थी. स्वतंत्रता दिवस से पहले भारतीय सेना और पुलिस ने असम के चराइदेव जिले के सोनारी इलाके से एक सशस्त्र उल्फा (I) के  कैडर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक पिस्तौल और  युद्ध जैसा अन्य सामान बरामद किया गया है.

सभी राज्यों को जारी किया गया अलर्ट 

स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली समेत सभी राज्यों की पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. ​खुफिया सूचनाओं के आधार पर पाक से ड्रोन के जरिए सीमा के रास्ते कुछ IED भारत के अलग-अलग भागों में पहुंच चुकी है.

ड्रोन के जरिए हथियार भेजे जा रहे 

पाकिस्तान ड्रोन के जरिए सीमा पार हथियार भेजने की कोशिश कर रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें AK-47 जैसे हथियार शामिल हैं. इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ एजेंसियों ने आगाह किया है कि लोन वुल्फ अटैक भी किया जा सकता है. ऐसे में सुरक्षाबल बेहद सतर्क रहकर जांच करने में जुटे हैं. वहीं 15 अगस्त को लालकिले के नजदीक पतंग उड़ाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी.