News Nation Logo

पंजाब पुलिस ने वांछित ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jul 2022, 07:55:01 PM
Punjab Police

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़:   गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाहों से भारी मात्रा में हेरोइन की बरामदगी के बाद पंजाब पुलिस ने 126 किलोग्राम हेरोइन मामले में एटीएस गुजरात द्वारा वांछित एक अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस जनरल गौरव यादव ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमृतसर निवासी राजबीर सिंह के रूप में हुई है। वह लंबे समय से ड्रग्स की तस्करी में कर रहा है और गिरफ्तारी से बचने के लिए किराए के घर में रह रहा था।

डीजीपी यादव ने ब्योरा देते हुए कहा कि खुफिया नेतृत्व वाले अभियान में राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (अमृतसर) की एक टीम ने सिंह को अमृतसर शहर से गिरफ्तार किया।

जांच के दौरान, पुलिस टीमों ने उसकी टोयोटा ग्लैंजा कार से 128 ग्राम हेरोइन और 9,60,000 रुपये के ड्रग्स के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन भी बरामद की, जिसे भी जब्त कर लिया गया है।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी ड्रग तस्कर अपने सहयोगी से हेरोइन खरीदता था, जिसकी पहचान तरनतारन के प्रभजीत सिंह के रूप में हुई है। मार्च में दोनों ने हेरोइन की बड़ी खेप खरीदने के लिए गुजरात के जामनगर की यात्रा की थी।

उन्होंने कहा कि राजबीर सिंह अपनी सास राजवंत कौर को भी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए साथ ले गया था।

उन्होंने कहा कि तीनों की भूमिका एटीएस अहमदाबाद द्वारा एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज आपराधिक मामले में आई, जहां द्वारका के अमीन के रूप में पहचाने जाने वाले एक मछुआरे को 2 मार्च को समुद्री मार्ग से आपूर्ति की गई 126 किलोग्राम हेरोइन की खेप लेने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jul 2022, 07:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.