logo-image

पंजाब पुलिस ने संभावित आतंकी हमले को किया नाकाम, टिफिन बम बरामद

पंजाब पुलिस ने संभावित आतंकी हमले को किया नाकाम, टिफिन बम बरामद

Updated on: 05 Nov 2021, 12:05 PM

चंडीगढ़:

सीमावर्ती राज्य में एक और संभावित आतंकवादी हमले को विफल करते हुए पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब स्थित गांव में खेतों में छुपा एक और टिफिन बम बरामद किया है।

पुलिस महानिदेशक इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने कहा कि लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने इस सप्ताह की शुरूआत में जलालाबाद विस्फोट मामले में आरोपी रंजीत सिंह उर्फ गोरा को आश्रय और लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान फिरोजपुर निवासी जसवंत सिंह उर्फ शिंदा बाबा और लुधियाना के बलवंत सिंह के रूप में हुई है। इसके अलावा रंजीत सिंह उर्फ गोरा को भी गिरफ्तार किया गया है।

विशेष रूप से, बलविंदर सिंह की 15 सितंबर को जलालाबाद शहर में एक मोटरसाइकिल विस्फोट में मौत हो गई थी। उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि रही है। जलालाबाद विस्फोट मामले में पहले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनके पास से एक टिफिन बम, दो पेन ड्राइव और नकदी बरामद की गई है।

डीजीपी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों के पास एक टिफिन बम था, जिसे उन्होंने खेतों में छुपा कर रखा था।

उन्होंने कहा, आरोपी व्यक्तियों के खुलासे करने के बाद बुधवार को फिरोजपुर के गांव अली के में काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर और लुधियाना और सीआईए जगराओं की टीमों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया और टिफिन बम बरामद कर लिया गया।

एडीजीपी, आंतरिक सुरक्षा, आर.एन. ढोके ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है और जल्द ही कुछ और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।

इससे पहले भी अमृतसर ग्रामीण, कपूरथला, फाजिल्का और तरनतारन में पिछले कुछ महीनों में टिफिन बम बरामद हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.