logo-image

Nirnakari Bhawan आतंकी हमला: हमलावरों का सुराग देने पर पंजाब सरकार देगी 50 लाख का इनाम

इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकियों का सुराग देने वालों के लिए इनाम की घोषणा कर दी है.

Updated on: 19 Nov 2018, 11:25 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर जिले के राजसांसी इलाके में रविवार को निरंकारी सत्संग के दौरान आतंकी हमले को अंजाम देने वालों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियां पकड़ने की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई हैं. इसको लेकर पुलिस ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है और जांच की जिम्मेदारी NIA को सौंप दी है. वहीं इसे आतंकी हमला मान रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल इसको लेकर बैठक करेंगे.

इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकियों का सुराग देने वालों के लिए इनाम की घोषणा कर दी है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हमलावरों के सुराग देने वालों को सरकार 50 लाख रुपये इनाम देगी.

गौरतलब है कि रविवार को निरंकारी सत्संग में चेहरा ढक कर मोटरसाइकिल से पहुंचे दो युवकों ने ग्रेनेड फेंक दिया. पुलिस ने कहा कि इस बड़े आतंकी हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं. यह ग्रेनेड हमला अमृतसर से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित आदिलवाल गांव में निरंकारी पंथ के सत्संग भवन में हुआ.

और पढ़ें: अमृतसर में ग्रेनेड हमला, 3 लोगों की मौत, NIA की टीम जांच के लिए पहंची, सीएम ने ISI का हाथ बताया 

यह जगह अमृतसर के ग्रामीण इलाके में स्थित है, जो कि गुरु रामदास जी अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से तीन किलोमीटर दूर है.

पुलिस ने बताया कि घायलों को अमृतसर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी पीड़ित आसपास के गांवों के निरंकारी अनुयायी हैं, जो रविवार को साप्ताहिक धर्म सभा के लिए जुटे थे.

और पढ़ें: धमाके से दहला अमृतसर, निरंकारी भवन पर हमले में 3 की मौत, पुलिस को आतंकी हमले की आशंका 

पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने स्वीकार किया कि यह एक आतंकी हमला था.