logo-image

पंजाब ने 53,000 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, अन्य के मानदेय बढ़ाया

पंजाब ने 53,000 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, अन्य के मानदेय बढ़ाया

Updated on: 04 Jan 2022, 06:40 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने मंगलवार को 53,000 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मासिक मानदेय में वृद्धि की घोषणा की है।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि ये सभी कर्मचारी अब 1 जनवरी, 2023 से अपने मानदेय में नियमित वृद्धि के पात्र होंगे।

चन्नी ने 67 सफाई सेवकों को नियुक्ति पत्र भी बांटे।

मोरिंडा कस्बे में आंगनबाडी कार्यकर्ताओंकी एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अब से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मासिक पारिश्रमिक 8,100 रुपये से बढ़ाकर 9,500 रुपये, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकताओं की 5,300 रुपये से बढ़ाकर 6,300 रुपये और सहायिकाओं के वेतन को 4,050 रुपये से बढ़ाकर 5,100 रुपये कर दिया गया है।

इसी तरह आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के मानदेय में हर साल 500 रुपये और मिनी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में 250 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी।

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि सरकार पेशेवर प्रतिबद्धताओं के लिए जाने से पहले घरेलू काम करने वाली महिलाओं की समस्याओं से अवगत है। वे अपनी मासिक परिलब्धियों में इस बहुप्रतीक्षित वृद्धि के पात्र थे।

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री रजिया सुल्ताना ने इस बढ़ोतरी के लिए मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.