logo-image

मशहूर कवि कुमार विश्वास की याचिका पर पंजाब-हरियाणा HC आज सुनाएगी फैसला, जानें मामला

मशहूर कवि व पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान मामले में कुमार विश्वास के खिलाफ दायर की गई याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाने वाली है.

Updated on: 12 Oct 2022, 12:58 PM

New Delhi:

मशहूर कवि व पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान मामले में कुमार विश्वास के खिलाफ दायर की गई याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाने वाली है. आपको बता दें कि पंजाब के रोपड़ में कुमार विश्वास के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ था. उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लेकर खालिस्तान से संबंध के गंभीर आरोप लगाए थे. 

हालांकि मामला दर्ज होने के बाद कुमार विश्वास ने अदालत में एक याचिका दायर कर रूपनगर पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी. याचिका में कुमार विश्वास ने कहा था कि यह जो मामला उनके खिलाफ दर्ज किया गया है, पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है. आपको बता दें कि पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था, जिसमें 153, 153ए, 505, 505 (2), 116 के साथ धारा 143, 147, 323 (अटैक), 341, 120-बी ( क्रिमनल साजिश) आदि शामिल थी.  यही नहीं इस दौरान कुमार विश्वास के साथ-साथ कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था. अलका लांबा पर आरोप था कि उन्होंने कुमार विश्वास के बयान का समर्थन किया है.