logo-image

पंजाब को मिला 99,000 करोड़ रुपये का निवेश: मंत्री

पंजाब को मिला 99,000 करोड़ रुपये का निवेश: मंत्री

Updated on: 24 Oct 2021, 06:35 PM

चंडीगढ़:

राज्य के उद्योग और वाणिज्य मंत्री गुरकीरत सिंह ने रविवार को कहा कि पंजाब पिछले साढ़े चार वर्षों में दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों में 99,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ एक पसंदीदा निवेश स्थल बन गया है।

उन्होंने कहा कि निवेश क्षेत्रों में साइकिल, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण, लॉजिस्टिक, फार्मास्यूटिकल्स, रसायन, कपड़ा और मिश्र धातु और इस्पात शामिल हैं। निवेश मुख्य रूप से अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, डेनमार्क, जर्मनी, फ्रांस, स्पेन, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड और सिंगापुर से आ रहे हैं।

सिंह ने कहा कि राज्य ने न केवल वैश्विक फर्मों का निवेश देखा है, बल्कि मौजूदा व्यापारियों ने भी अपनी उपस्थिति और संचालन का विस्तार करके संतोष और उत्साह व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा, कोविड-19 संकट के बीच भी पंजाब की विकास गाथा में निवेशकों का विश्वास राज्य के मजबूत ढांचागत और नीतिगत ढांचे का प्रमाण है।

एसएमएल इसुजु एलटीएस के निदेशक इइची सेतो ने एक बयान में कहा गया है, हमें पंजाब सरकार से हमेशा आवश्यक समर्थन मिला है, जो राज्य को रहने और काम करने के लिए एक अच्छी जगह बनाता है। पंजाब युवाओं का राज्य है, यहां ऑटो कंपनियों के लिए अपनी इकाइयां स्थापित करने का एक अच्छा अवसर है।

उन्होंने कहा कि उन्हें राज्य में कभी भी मजदूरों की कमी का सामना नहीं करना पड़ा।

बयान में कहा गया है कि राज्य ने एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए लगातार प्रयास किए हैं, जहां घरेलू और वैश्विक दोनों तरह के व्यवसाय प्रतिस्पर्धात्मक रूप से फल-फूल सकें।

पंजाब 26 अक्टूबर से दो दिवसीय प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.