logo-image

परिचालन सुरक्षा उपाय शुरू करें : पंजाब डीजीपी

परिचालन सुरक्षा उपाय शुरू करें : पंजाब डीजीपी

Updated on: 28 Aug 2021, 09:45 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने शनिवार को सभी पुलिस आयुक्तों को राज्य में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए निवारक, एहतियाती और परिचालन सुरक्षा उपाय शुरू करने का निर्देश दिया।

जालंधर में पंजाब सशस्त्र पुलिस (पीएपी) परिसर में अपराध समीक्षा बैठक में गुप्ता ने कहा, हालांकि अधिकांश पुलिस प्रमुखों द्वारा अपने-अपने जिलों में बहुत अच्छा काम किया जा रहा है, लेकिन बुद्धिमान और स्मार्ट पुलिसिंग, जिसमें प्रौद्योगिकी और व्यापार कला का उपयोग शामिल है, को जमीनी स्तर पर लागू करने की जरूरत है।

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब राज्य में अन्य हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के अलावा ग्रेनेड और आरडीएक्स से लदे टिफिन बॉक्सों की भारी आमद देखी जा रही है, जो देश में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा किए जा रहे बड़े प्रयासों का संकेत है।

विशेष डीजीपी (रेलवे) संजीव कालरा, एडीजीपी (आंतरिक सुरक्षा) आर.एन. ढोके और एडीजीपी (खुफिया) वरिंदर कुमार बैठक में शामिल होने वाले वरिष्ठ अधिकारियों में शामिल थे।

डीजीपी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी को भी कानून अपने हाथ में न लेने दें और यदि कोई व्यक्ति किसी भी तरह की हिंसक गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाए और आपराधिक मामले तुरंत दर्ज किए जाएं।

उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे बदमाशों को चेतावनी भी दी कि अगर वे आपराधिक और विनाशकारी गतिविधियों में लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट या पासपोर्ट सत्यापन और चरित्र पूर्ववृत्त जांच के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

त्योहारों का मौसम भी नजदीक है, इसलिए डीजीपी ने अधिकारियों को सभी संवेदनशील स्थानों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.