News Nation Logo
Banner

HIGH ALERT: जैश कमांडर जाकिर मूसा समेत 7 आतंकी भारतीय सीमा में घुसे, बड़े हमले की साजिश, दिल्ली की ओर बढ़ रहा खतरा

एसपी गुरदासपुर के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से जारी किए लेटर के बाद से राज्य हाई अलर्ट पर है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 16 Nov 2018, 05:19:26 AM
HIgh Alert: जैश कमांडर जाकिर मूसा समेत 7 आतंकी भारतीय सीमा में घुसे

नई दिल्ली:  

पंजाब पुलिस की खुफिया एजेंसी कि रिपोर्ट के अनुसार भारत में पाकिस्तान के सक्रिय आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के कम से कम 7 आतंकी बड़े हमले कि फिराक में घुस आए हैं. पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग इसको लेकर अलर्ट जारी किया है और कहा है कि राज्य में जैश के आतंकी मौजूद हैं. आईबी की ओर से जारी किए गए इस लेटर में जैश के कमांडर जाकिर मूसा समेत 7 आतंकियों को गुरदासपुर में देखे जाने की बात कही जा रही है.

एसपी गुरदासपुर के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से जारी किए लेटर के बाद से राज्य हाई अलर्ट पर है.

एसपी गुरदासपुर ने कहा कि खूंखार आतंकवादी जाकिर मूसा समेत उसके साथियों को अमृतसर में देखा गया था जिसके बाद उसके पोस्टर जारी कर उसकी तलाश की जा रही है और बॉर्डर एरिया में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी की जा रही है.

SSP गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि लेटर के अनुसार इस बात की आशंका भी जताई गई है कि पाकिस्तान से आए ये आतंकी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हों. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये आतंकी फिरोजपुर क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसे हैं.

और पढ़ें: पंजाब : टैक्सी हाईजैक करने की घटना से पठानकोट जैसे हमले की आशंका

नोट के मुताबिक, 'भारत-पाकिस्तान सीमा पर सेकंड लाइन ऑफ डिफेंस की समीक्षा कर इसे और मजबूत करने की जरूरत है. इसके साथ ही BSF और दूसरे पुलिस/डिफेंस प्रतिष्ठानों के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है.'

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पंजाब में चार संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा बंदूक की नोक पर एक टैक्सी को हाईजैक कर लिए जाने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद से बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चल रहा है. टैक्सी के हाईजैक होने से 2016 की तरह पठानकोट एयरबेस जैसे हमले की आशंका पैदा हो गई है.

आपको बता दें कि सिल्वर कलर की टोयोटा इनोवा जम्मू से चार लोगों ने हायर की थी. उन्होंने इसे पठानकोट के लिए बुक किया था. पुलिस ने बताया है कि माधोपुर के पास संदिग्ध आतंकियों ने गनपॉइंट पर ड्राइवर को कार से उतरने पर मजबूर कर दिया. राहगीर की मदद से ड्राइवर ने पुलिस को घटना की सूचना दी.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : सेना की बड़ी कार्रवाई, पुलवामा और पुंछ से 4 आतंकी गिरफ्तार, 1 ढेर

आपको बता दें कि पाकिस्तान से आए आतंकियों ने 2 जनवरी 2016 को भारतीय वायुसेना के पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था. इस हमले में सात लोगों की जान चली गई थी. इस हमले से पहले संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने गुरदासपुर जिले के दीनानगर टाउन में भी हमला किया था. 27 जुलाई 2015 को हुए दीनानगर आतंकी हमले में तीन पाकिस्तानी आतंकी बॉर्डर बेल्ट से ही घुसे थे.

First Published : 15 Nov 2018, 09:43:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.