logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब में कोरोना वारियर्स के सम्मान में 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के लगेंगे नारे

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश का बुरा हाल है. कोरोना की इस लड़ाई में देश के डॉक्टर और पुलिस वाले कोरोना वारियर्स के रूप में उभरे हैं.

Updated on: 18 Apr 2020, 03:22 PM

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश का बुरा हाल है. कोरोना की इस लड़ाई में देश के डॉक्टर और पुलिस वाले कोरोना वारियर्स के रूप में उभरे हैं. कोरोना वारियर्स के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की मांग का समर्थन करने के लिए पंजाब कांग्रेस ने पीएम मोदी के 'थाली बजाओ' कार्यक्रम की तर्ज पर 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जयघोष दिवस' मनाने का ऐलान किया है.

पंजाब कांग्रेस ने लोगों से 20 अप्रैल को घर में रहकर 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' का नारा लगाने की अपील की है. पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पत्र में कहा कि, ''हम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. काफी हद तक कोरोना वायरस के प्रभाव को काबू करने में कामयाब रहे हैं''.

यह भी पढ़ें- डाउनलोड के मामले में आरोग्य सेतु एप ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, बना नंबर-1

जाखड़ ने लिखा कि सीएम अमरिंदर सिंह ने कोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम मोदी से राहत पैकेज देने की अपील की है. ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके. इसलिए आप सभी से आग्रह किया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह की मांग को केंद्र सरकार के सामने बुलंद करने और पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए 20 अप्रैल को शाम 6 बजे घर के अंदर रहकर 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाएं.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले भी इस तरह के राहत पैकेज की मांग कर चुके हैं. आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 991 नए मामले आए हैं.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में देखें फिल्मों के ये टॉप 5 Comedy Scene, हंसी रोकना होगा मुश्किल

वहीं 43 लोगों की मौत हो गई है. देश में कोविड-19 से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 1992 लोग इस बीमारी को हराने में कामयाब हुए हैं. वहीं 24 घंटे में 243 लोग ठीक हुए हैं. कोरोना वायरस के कारण 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है.