News Nation Logo

सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत

पंजाब कांग्रेस में सियासी उथल पुथल के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत आज यानी शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे हुए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Aug 2021, 11:45:13 PM
Harish Rawat

Harish Rawat (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में सियासी उथल पुथल के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत आज यानी शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे हुए हैं. माना जा रहा है कि हरीश रावत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उनको पंजाब के मंत्रियों व विधायकों से हुई बातों से उन्हें अवगत कराएंगे. इससे पहले सारी अटकलों को खारिज करते हुए हरीश रावत ने स्पष्ट कर दिया था, पंजाब में होने जा रहा विधानसभ चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि चेहरा बदलने जैसी कोई बात नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष जरूर बनाया गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि पूरी कांग्रेस उनको सौंप दी गई है.

यह भी पढ़ें : आईएस के कथित सदस्य को मिली जमानत में दखल देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

हरीश रावत ने पूरी जानकारी सोनिया गांधी को दी

जानकारी के अनुसार हरीश रावत ने पंजाब के घटनाक्रम की पूरी जानकारी सोनिया गांधी को दी. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने बताया कि पंजाब में दोनों पक्ष मिलकर काम करें. आपको बता दें कि पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि ईंट से ईंट बजा देंगे. अपने इस बयान को लेकर सिद्धू सवालों के घेरे में आ गए थे, जिसके बाद हरीश रावत से इस संबंध में सवाल पूछे गए थे. लेकिन यह कहते हुए मामले को टाल दिया था कि मुझे नहीं पता कि नवजोत सिद्धू ने किस संदर्भ में अपनी बात कही है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे स्कूल, पहले इस कक्षा के खुलेंगे

अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच लंबे समय से खींचतान जारी

आपको बता दें कि पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लंबे समय से खींचतान जारी है. कांग्रेस आलाकमान में पार्टी में मची इस घमासान को निपटाने का जिम्मा पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और वरिष्ठ नेता हरीश रावत को सौंपा है. यही वजह है कि हरीश रावत पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. इस क्रम में शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात कर पंजाब कांग्रेस के घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट उनको सौंपी है.

First Published : 27 Aug 2021, 03:59:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.