logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने 45 मिनट की पीएम से मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने 45 मिनट की पीएम से मुलाकात

Updated on: 02 Oct 2021, 01:50 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी से 45 मिनट की मुलाकात की। किसानों के मुद्दे से बात शुरू कर, भारत-पाकिस्तान कॉरिडोर को खोलने और धान की खरीद के मसले पर बातचीत हुई।

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद चन्नी ने कहा, हमारी अच्छे माहौल में बातचीत हुई। मैंने उनसे तीन बिल का झगड़ा खत्म करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि वो भी इसका हल ढूंढना चाहते हैं। मैंने किसानों से उन्हें बात शुरू करने की बात की। मैंने कोविड की वजह से बंद हुए भारत-पाकिस्तान कॉरिडोर को तुरंत खोलने के लिए कहा है ताकि श्रद्धालु वहां जाकर अपनी श्रद्धा सुमन भेंट कर सकें। पंजाब में धान की खरीद 1 अक्टूबर से शुरू होती है लेकिन इस बार केंद्र सरकार ने इसे 10 अक्टूबर किया है। मैंने इसे अभी शुरू कराने का अनुरोध किया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

इससे पहले गुरुवार को पार्टी से नाराज हो कर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने वाले नवजोत सिंह सिद्दू से भी मुलाकात की थी। सिद्दू ने बिंदुवार तरीके से चन्नी को अपनी नाराजगी की वजह बताई और कुछ अहम बदलाव करने को कहा। सिद्धू और चन्नी के बीच शुक्रवार को तकरीबन दो घंटे तक चली बैठक में दोनों के बीच पंजाब सरकार द्वारा की गईं नियुक्तियों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच कुछ हद तक गिले-शिकवे दूर भी हो गए हैं, लेकिन अब भी कुछ मामले में हैं जिन पर पेंच फंसा हुआ है। उसे कांग्रेस हाईकमान की ओर से ही दूर किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.