News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

पंजाब के एडवोकेट जनरल की नियुक्त पर सिद्धू से जारी विवाद खत्म करने को CM चन्नी ने किया ये प्रयास

शुक्रवार चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली पहुंचे हैं. यहां वो कांग्रेस के आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही चन्नी पीएम मोदी से भी मिलेंगे. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 Oct 2021, 03:13:32 PM
charanjeet singh chani

पंजाब के सीएम चन्नी जाएंगे दिल्ली, कांग्रेस आलाकमान से करेंगे मुलाकात (Photo Credit: File Photo )

नई दिल्ली :

पंजाब में कांग्रेस में कलह अभी जारी है. पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वो अब कांग्रेस के साथ नहीं रहेंगे. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने भी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि सिद्दू को मानने में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी लगे हुए हैं. चन्नी ने गुरुवार को सिद्धू से मुलाकात की थी. आज यानी शुक्रवार चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली पहुंचे हैं. यहां वो कांग्रेस के आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही चन्नी पीएम मोदी से भी मिलेंगे. 

देश दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज के लिए इस लाइव कॉपी को फॉलो करते रहें.

पंजाब के एडवोकेट जनरल की नियुक्ति को लेकर जारी विवाद को सुलझाने की पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कोशिश की. नवजोत सिंह सिद्धू को संतुष्ट करने के लिए पंजाब सरकार ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर हुई फायरिंग के मामलों की पैरवी करने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील राजविन्दर सिंह बैंस को स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर नियुक्त करने के निर्देश जारी किए. एडवोकेट जनरल को हटाने को लेकर सीएम और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष में बनी तनातनी को कम करने का पंजाब सरकार का प्रयास जारी है. 

चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली मीटिंग हुई. धान की सरकारी खरीद का मसला पीएम के सामने रखा. उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर से ही धान की खरीद हो ना कि 11 को. साथ ही तीनों कृषि क़ानूनों को खत्म करने की मांग की. चन्नी ने कहा कि किसान खुशहाल रहेगा तो पंजाब बढ़ेगा. पंजाब ने हमेशा देश के विकास योगदान दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से लंबी बातचीत हुई. 

नटवर सिंह ने कहा कि पंजाब संकट के लिए हाईकमान जिम्मेदार है. सारी समस्या की जड़ कांग्रेस हाईकमान है. सोनिया-प्रियंका और राहुल गांधी किसी की सलाह नहीं लेते हैं. कैप्टन के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को नुकसान होगा. 

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात जारी

चरनजीत सिंह चन्नी कपूरथला हाउस से निकले. प्रधानमंत्री से मुलाक़ात करने जा रहे हैं. सीएम बनने के बाद पीएम के साथ ये उनकी पहली  मीटिंग है. इस शिष्टाचार मीटिंग में वो धान की सरकारी खरीद, किसानों से जुड़े मसलों पर पीएम से बात करने वाले हैं.

सीएम बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

धर्मेंद्र प्रधान ने झारखंड के सीएम को लिखा पत्र

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने झारखंड के सीएम को पत्र लिखाकर, "नई शिक्षा नीति 2020 में निहित मूल्यों को लागू करने और झारखंड में ओडिया भाषी स्कूली बच्चों के सर्वोत्तम हितों को संरक्षित करने के लिए" उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की.


लोग कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं कर रहे पालन

विशेषज्ञों से परामर्श करने पर, हमें बताया गया कि जिन लोगों ने दोनों खुराक ली हैं, वे COVID प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं और खुद को वायरस के संपर्क में ला रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि जब हम प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं, तब भी नागरिकों को सावधानी बरतनी चाहिए और प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए, बोले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार


0.25% लोग वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद संक्रमित पाए गए

हमने एक सर्वेक्षण किया और पाया कि पहली खुराक लेने वाले लगभग 0.19% लोग #COVID19 से संक्रमित पाए गए और लगभग 0.25% लोग वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद संक्रमित पाए गए. पुणे में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने इसकी जानकारी दी. 


पंजाब सीएम चरनजीत सिंह चन्नी कपूरथला हाउस पहुंचे.

एवलांच की चपेट में आया नौसेना का पर्वतारोही दल, 10 जवान लापता

एवलांच की चपेट में आया नौसेना का पर्वतारोही दल, करीब दस जवान लापता बताए जा रहे हैं. माउंट त्रिशूल का आरोहण के दौरान एवलांच आने से वायुसेना के पर्वतारोही दल इसकी चपेट में आ गया. नेहरू पर्वतरोहण संस्थान से रेस्क्यू टीम प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में चमोली जनपद में स्थित त्रिशूल चोटी के लिए रवाना हो गया है.5 सितंबर को 20 सदस्य नेवी  का दल माउंट त्रिशूल क्लाइंबिंग के लिए रवाना हुआ था

सुखबीर सिंह बादल ने धान की खरीद को लेकर पंजाब सरकार को आड़े हाथों लिया

शिअद के नेता सुखबीर एस बादल ने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था कृषि पर निर्भर है. धान की खरीद हर साल अक्टूबर में शुरू होती है. राज्य सरकार ने इस बार नमी का हवाला देते हुए इसमें 10 दिन की देरी की है. यह पहली बार हुआ है क्योंकि उन्होंने कोई व्यवस्था नहीं की है. हमने नमी की जांच की, यह 12.9 है.


बदमाशों ने जवान की हत्या की

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस 4 बदमाशों की तलाश में आई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनमें से एक ने एक बदमाश के पास रखे हथियार से एक जवान की हत्या कर दी.ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई . हमने घायल बदमाश को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है. उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. जांच जारी है. 


बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना को तैनात किया गया

भारतीय सेना को आसनसोल, दुर्गापुर, हावड़ा, हुगली सहित पश्चिम बंगाल में बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है। कल से अब तक कम से कम 91 लोगों को बचाया गया है. इसकी जानकारी पूर्वी कमान, भारतीय सेना ने दी. 


त्योहारों के मौसम में हमें सतर्क रहना होगा, बोले गुलेरिया

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि त्योहारों के मौसम में हमें सतर्क और सतर्क रहना होगा.अगर हम अगले 6-8 सप्ताह तक सावधानी बरतते हैं, तो हम COVID19 मामलों की कुल संख्या में गिरावट देख पाएंगे. 


आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूल खोलने को लेकर होगी बैठक

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर आज,  4 अक्टूबर से आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूल फिर से खोलने से पहले स्कूली छात्रों के अभिभावकों के साथ बैठक करेंगी.


पीएम मोदी और चन्नी के बीच इन मुद्दों पर हो सकती है बातचीत

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर बात होगी. इसके साथ ही कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग चन्नी कर सकते हैं. धान खरीद को लेकर भी चर्चा होगी.

दिल्ली के लिए रवाना हुए चन्नी

चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी 


कैप्टन अमरिंद सिंह का कांग्रेस ने नहीं किया अपमान- हरीश रावत

पंजाब के एआईसीस प्रभारी हरीश रावत ने देहरादून में कहा कि रिपोर्टों में कोई तथ्य नहीं है कि कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह का अपमान किया था.कैप्टन के हालिया बयानों से लगता है कि वह किसी तरह के दबाव में हैं. उन्हें पुनर्विचार करना चाहिए, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद नहीं करनी चाहिए.


पंजाब में कांग्रेस के नए प्रभारी बने हरीश चौधरी

कांग्रेस ने पंजाब में प्रभारी बदल दिए हैं. हरीश रावत को हटाकर हरीश चौधरी को नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. हरीश चौधरी राजस्थान में कैबिनेट मंत्री हैं. 

सुप्रीम कोर्ट अब्दुल नजीर मौदनी पर दाखिल याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने पीडीपी नेता अब्दुल नजीर मौदनी की जमानत की शर्त में ढील देने और 2008 के बेंगलुरु सीरियल बम विस्फोट मामले में मुकदमे की सुनवाई तक केरल में अपने गृहनगर में रहने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें वह एक आरोपी है.


एयर इंडिया की बोली टाटा संस ने जीती

टाटा संस ने राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया के लिए बोली जीती. टाटा संस सबसे ज्यादा बोली लगाने वाला था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले मंत्रिस्तरीय पैनल ने इस बोली को मंजूरी दे दी है: सूत्र


पीएम मोदी से पंजाब के सीएम चन्नी करेंगे मुलाकात

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.केंद्र सरकार के द्वारा सरकारी एजेंसियों क पंजाब और हरियाणा में धान की MSP पर खरीद को टालने के मुद्दे को लेकर चर्चा करेंगे और पंजाब सरकार का ऐतराज दर्ज करवाएंगे.

कोलंबियाई उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री ने एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की

कोलंबियाई उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री मार्ता लूसिया रामिरेज़ ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की.कोलंबियाई उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री चार दिवसीय भारत यात्रा पर हैं, जिसके दौरान वह विदेश मंत्री (ईएएम) डॉ एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगी.


दिल्ली में अवैध अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार एक्सचेंज रैकेट का भंडाफोड़

डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि सेंट्रल दिल्ली साइबर सेल ने अवैध अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार एक्सचेंज रैकेट का भंडाफोड़ किया.मास्टरमाइंड समेत 4 लोग गिरफ्तार इससे राजकोष को नुकसान हो रहा था और यह सुरक्षा के लिए खतरा था. यह खाड़ी देशों और पाकिस्तान से कॉल को जोड़ने की सुविधा प्रदान कर रहा था.


पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज दिल्ली जाएंगे. 


First Published : 01 Oct 2021, 10:15:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.