logo-image

पंजाब के एडवोकेट जनरल की नियुक्त पर सिद्धू से जारी विवाद खत्म करने को CM चन्नी ने किया ये प्रयास

शुक्रवार चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली पहुंचे हैं. यहां वो कांग्रेस के आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही चन्नी पीएम मोदी से भी मिलेंगे. 

Updated on: 01 Oct 2021, 03:13 PM

नई दिल्ली :

पंजाब में कांग्रेस में कलह अभी जारी है. पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वो अब कांग्रेस के साथ नहीं रहेंगे. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने भी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि सिद्दू को मानने में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी लगे हुए हैं. चन्नी ने गुरुवार को सिद्धू से मुलाकात की थी. आज यानी शुक्रवार चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली पहुंचे हैं. यहां वो कांग्रेस के आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही चन्नी पीएम मोदी से भी मिलेंगे. 

देश दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज के लिए इस लाइव कॉपी को फॉलो करते रहें.

calenderIcon 18:37 (IST)
shareIcon

पंजाब के एडवोकेट जनरल की नियुक्ति को लेकर जारी विवाद को सुलझाने की पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कोशिश की. नवजोत सिंह सिद्धू को संतुष्ट करने के लिए पंजाब सरकार ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर हुई फायरिंग के मामलों की पैरवी करने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील राजविन्दर सिंह बैंस को स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर नियुक्त करने के निर्देश जारी किए. एडवोकेट जनरल को हटाने को लेकर सीएम और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष में बनी तनातनी को कम करने का पंजाब सरकार का प्रयास जारी है. 

calenderIcon 17:11 (IST)
shareIcon

चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली मीटिंग हुई. धान की सरकारी खरीद का मसला पीएम के सामने रखा. उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर से ही धान की खरीद हो ना कि 11 को. साथ ही तीनों कृषि क़ानूनों को खत्म करने की मांग की. चन्नी ने कहा कि किसान खुशहाल रहेगा तो पंजाब बढ़ेगा. पंजाब ने हमेशा देश के विकास योगदान दिया है.

calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से लंबी बातचीत हुई. 

calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

नटवर सिंह ने कहा कि पंजाब संकट के लिए हाईकमान जिम्मेदार है. सारी समस्या की जड़ कांग्रेस हाईकमान है. सोनिया-प्रियंका और राहुल गांधी किसी की सलाह नहीं लेते हैं. कैप्टन के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को नुकसान होगा. 

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात जारी

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

चरनजीत सिंह चन्नी कपूरथला हाउस से निकले. प्रधानमंत्री से मुलाक़ात करने जा रहे हैं. सीएम बनने के बाद पीएम के साथ ये उनकी पहली  मीटिंग है. इस शिष्टाचार मीटिंग में वो धान की सरकारी खरीद, किसानों से जुड़े मसलों पर पीएम से बात करने वाले हैं.

calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

सीएम बनने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

धर्मेंद्र प्रधान ने झारखंड के सीएम को लिखा पत्र

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने झारखंड के सीएम को पत्र लिखाकर, "नई शिक्षा नीति 2020 में निहित मूल्यों को लागू करने और झारखंड में ओडिया भाषी स्कूली बच्चों के सर्वोत्तम हितों को संरक्षित करने के लिए" उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की.


calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

लोग कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं कर रहे पालन

विशेषज्ञों से परामर्श करने पर, हमें बताया गया कि जिन लोगों ने दोनों खुराक ली हैं, वे COVID प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं और खुद को वायरस के संपर्क में ला रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि जब हम प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं, तब भी नागरिकों को सावधानी बरतनी चाहिए और प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए, बोले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार


calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

0.25% लोग वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद संक्रमित पाए गए

हमने एक सर्वेक्षण किया और पाया कि पहली खुराक लेने वाले लगभग 0.19% लोग #COVID19 से संक्रमित पाए गए और लगभग 0.25% लोग वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद संक्रमित पाए गए. पुणे में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने इसकी जानकारी दी. 


calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

पंजाब सीएम चरनजीत सिंह चन्नी कपूरथला हाउस पहुंचे.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

एवलांच की चपेट में आया नौसेना का पर्वतारोही दल, 10 जवान लापता

एवलांच की चपेट में आया नौसेना का पर्वतारोही दल, करीब दस जवान लापता बताए जा रहे हैं. माउंट त्रिशूल का आरोहण के दौरान एवलांच आने से वायुसेना के पर्वतारोही दल इसकी चपेट में आ गया. नेहरू पर्वतरोहण संस्थान से रेस्क्यू टीम प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में चमोली जनपद में स्थित त्रिशूल चोटी के लिए रवाना हो गया है.5 सितंबर को 20 सदस्य नेवी  का दल माउंट त्रिशूल क्लाइंबिंग के लिए रवाना हुआ था

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

सुखबीर सिंह बादल ने धान की खरीद को लेकर पंजाब सरकार को आड़े हाथों लिया

शिअद के नेता सुखबीर एस बादल ने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था कृषि पर निर्भर है. धान की खरीद हर साल अक्टूबर में शुरू होती है. राज्य सरकार ने इस बार नमी का हवाला देते हुए इसमें 10 दिन की देरी की है. यह पहली बार हुआ है क्योंकि उन्होंने कोई व्यवस्था नहीं की है. हमने नमी की जांच की, यह 12.9 है.


calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

बदमाशों ने जवान की हत्या की

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस 4 बदमाशों की तलाश में आई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनमें से एक ने एक बदमाश के पास रखे हथियार से एक जवान की हत्या कर दी.ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई . हमने घायल बदमाश को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है. उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. जांच जारी है. 


calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना को तैनात किया गया

भारतीय सेना को आसनसोल, दुर्गापुर, हावड़ा, हुगली सहित पश्चिम बंगाल में बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है। कल से अब तक कम से कम 91 लोगों को बचाया गया है. इसकी जानकारी पूर्वी कमान, भारतीय सेना ने दी. 


calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

त्योहारों के मौसम में हमें सतर्क रहना होगा, बोले गुलेरिया

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि त्योहारों के मौसम में हमें सतर्क और सतर्क रहना होगा.अगर हम अगले 6-8 सप्ताह तक सावधानी बरतते हैं, तो हम COVID19 मामलों की कुल संख्या में गिरावट देख पाएंगे. 


calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूल खोलने को लेकर होगी बैठक

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर आज,  4 अक्टूबर से आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूल फिर से खोलने से पहले स्कूली छात्रों के अभिभावकों के साथ बैठक करेंगी.


calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी और चन्नी के बीच इन मुद्दों पर हो सकती है बातचीत

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर बात होगी. इसके साथ ही कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग चन्नी कर सकते हैं. धान खरीद को लेकर भी चर्चा होगी.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

दिल्ली के लिए रवाना हुए चन्नी

चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी 


calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

कैप्टन अमरिंद सिंह का कांग्रेस ने नहीं किया अपमान- हरीश रावत

पंजाब के एआईसीस प्रभारी हरीश रावत ने देहरादून में कहा कि रिपोर्टों में कोई तथ्य नहीं है कि कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह का अपमान किया था.कैप्टन के हालिया बयानों से लगता है कि वह किसी तरह के दबाव में हैं. उन्हें पुनर्विचार करना चाहिए, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद नहीं करनी चाहिए.


calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

पंजाब में कांग्रेस के नए प्रभारी बने हरीश चौधरी

कांग्रेस ने पंजाब में प्रभारी बदल दिए हैं. हरीश रावत को हटाकर हरीश चौधरी को नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. हरीश चौधरी राजस्थान में कैबिनेट मंत्री हैं. 

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट अब्दुल नजीर मौदनी पर दाखिल याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने पीडीपी नेता अब्दुल नजीर मौदनी की जमानत की शर्त में ढील देने और 2008 के बेंगलुरु सीरियल बम विस्फोट मामले में मुकदमे की सुनवाई तक केरल में अपने गृहनगर में रहने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें वह एक आरोपी है.


calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

एयर इंडिया की बोली टाटा संस ने जीती

टाटा संस ने राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया के लिए बोली जीती. टाटा संस सबसे ज्यादा बोली लगाने वाला था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले मंत्रिस्तरीय पैनल ने इस बोली को मंजूरी दे दी है: सूत्र


calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी से पंजाब के सीएम चन्नी करेंगे मुलाकात

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.केंद्र सरकार के द्वारा सरकारी एजेंसियों क पंजाब और हरियाणा में धान की MSP पर खरीद को टालने के मुद्दे को लेकर चर्चा करेंगे और पंजाब सरकार का ऐतराज दर्ज करवाएंगे.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

कोलंबियाई उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री ने एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की

कोलंबियाई उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री मार्ता लूसिया रामिरेज़ ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की.कोलंबियाई उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री चार दिवसीय भारत यात्रा पर हैं, जिसके दौरान वह विदेश मंत्री (ईएएम) डॉ एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगी.


calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

दिल्ली में अवैध अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार एक्सचेंज रैकेट का भंडाफोड़

डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि सेंट्रल दिल्ली साइबर सेल ने अवैध अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार एक्सचेंज रैकेट का भंडाफोड़ किया.मास्टरमाइंड समेत 4 लोग गिरफ्तार इससे राजकोष को नुकसान हो रहा था और यह सुरक्षा के लिए खतरा था. यह खाड़ी देशों और पाकिस्तान से कॉल को जोड़ने की सुविधा प्रदान कर रहा था.


calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज दिल्ली जाएंगे.