News Nation Logo

पंजाब CM अमरिंदर सिंह का बड़ा ऐलान, किसान आंदोलन में मरने वाले के परिवार को देंगे सरकारी नौकरी

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों को जल्दबाजी में पास करने पर भी सवाल उठाया. कैप्टन ने कहा कि क्या इस देश में एक संविधान है? कृषि अनुसूची के तहत एक राज्य का विषय है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Jan 2021, 11:19:17 PM
Punjab CM Amarinder Singh

किसान आंदोलन में मरने वाले के परिवार को देंगे सरकारी नौकरी : अमरिंदर (Photo Credit: @ANI)

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी और पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे 76 किसानों का निधन हो चुका है. आज मैं घोषणा करता हूं कि किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले पंजाब के किसान के एक परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन को बनाए रखना चाहती है कोई ताकत : कृषि मंत्री

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों को जल्दबाजी में पास करने पर भी सवाल उठाया. कैप्टन ने कहा कि क्या इस देश में एक संविधान है? कृषि अनुसूची के तहत एक राज्य का विषय है. केंद्र ने संसद में चर्चा के बिना इसे क्यों बदल दिया? उन्होंने इसे लोकसभा में पारित कर दिया क्योंकि वे अधिक सदस्य थे. राज्यसभा में यह अराजकता में पारित किया गया क्योंकि उन्हें लगा कि चीजें गलत हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें : गुमनामी बाबा की पहेली अभी भी अनसुलझी

बता दें कि दिल्ली की सीमा पर किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ करीब दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं. आज आंदोलन का 58वां दिन है. किसान संगठनों का कहना है कि इस दौरान कई किसानों की अलग-अलग कारणों से मौत हुई है.

First Published : 22 Jan 2021, 11:01:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.