logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कांग्रेस बोली, राजनीति में गुस्से की जगह नहीं, कैप्टन बोले अपमान की है क्या !

कांग्रेस बोली, राजनीति में गुस्से की जगह नहीं, कैप्टन बोले अपमान की है क्या !

Updated on: 23 Sep 2021, 09:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के कद्दावर नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से इन दिनों अपनी बयानबाजी के लिए सुर्खियों में बने हुए हैं। जिसपर कांग्रेस ने औपचारिक बयान दिया कि राजनीति में गुस्से की कोई जगह नहीं है। इसपर कैप्टन ने पलटवार कर कहा, अपमान और परेशान किए जाने के लिए जगह है?

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने वीरवार को पार्टी की प्रेसवर्ता में कैप्टन की बयानबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, राजनीति में गुस्सा, ईष्र्या, द्वेष, व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी और उनसे बदला लेने की भावना की कोई जगह नहीं है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि अमरिंदर सिंह अपने उस कथित बयान पर पुनर्विचार करेंगे, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासिचव प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताया था। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अमरिंदर सिंह का बयान उनके कद के मुताबिक नहीं है, लेकिन वो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और संभव है कि उन्होंने कुछ गुस्से में कह दिया होगा।

सुप्रिया ने पत्रकारों से कहा, वो शायद मेरे पिता जी की उम्र के होंगे। बुजुर्गों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वो कई बार गुस्से में बहुत कुछ बोल देते हैं। उनके गुस्से, उनकी उम्र, उनके तजुर्बे का हम सम्मान करते हैं और मुझे लगता है कि वह जरुर इस पर पुनर्विचार करेंगे।

इसके साथ ही सुप्रिया ने ये भी कहा, राजनीति में गुस्सा, ईष्र्या, द्वेष, व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी और उनसे बदला लेने की भावना की कोई जगह नहीं है। हम आशा करते हैं कि वह अपनी कही हुई बातों पर अपनी ही समझदारी दिखाते हुए जरूर पुनर्विचार करेंगे, क्योंकि वह कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत योद्धा रहे हैं।

सुप्रिया बोलीं, कांग्रेस पार्टी ने उन्हें 9 साल 9 महीने मुख्यमंत्री बनाया। मुझे ऐसा लगता है कि उनके अनुभव, सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को देखते हुए इस तरह की बातें उनके कद के अनुरूप नहीं हैं।

गौरतलब है कि लागातार सिद्धू पर हमला बोलने के बाद कैप्टन ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को कथित तौर पर अनुभवहीन बताकर उन पर भी निशाना साधा था। कैप्टन ने उन्हें अनुभवहीन बताते हुए सलाहकारों पर गुमराह करने का आरोप लगाया था। कैप्टन के इसी बयान पर वीरवार को सुप्रीया ने प्रतिक्रिया दी थी।

दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के बयान के जवाब में कैप्टन ने कहा, हां, राजनीति में गुस्से के लिए कोई जगह नहीं होती लेकिन क्या कांग्रेस जैसी इतनी पुरानी पार्टी में अपमान और परेशान किए जाने के लिए जगह है?

उन्होंने वीरवार को अपने बयान में अपमान का जिक्र किया और पूछा कि अगर उनके साथ इस तरह का व्यवहार हो रहा है तो पार्टी के एक आम कार्यकर्ता के साथ क्या होता होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.