logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था पर बयान को लेकर आप नेता की खिंचाई की

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था पर बयान को लेकर आप नेता की खिंचाई की

Updated on: 06 Sep 2021, 09:15 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष के नेता को आड़े हाथों लेते हुए उनके बयान को भ्रामक और राजनीति से प्रेरित बताते हुए सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना की।

विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने अपने बयान में राज्य में अपराध के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई थी, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के नेता कुछ निराधार मीडिया रिपोर्टो के आधार पर झूठी सूचना फैलाने में लगे हैं। उनका यह गैर जिम्मेदाराना रवैया हैरान करने वाला है।

अमरिंदर सिंह ने कहा, यहां और वहां से असत्यापित डेटा लेने के बजाय, चीमा तथ्यों को प्राप्त करने के लिए डीजीपी से संपर्क कर सकते थे। उन्होंने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में जो कुछ लिखा है, वह सच्चाई से बिल्कुल अलग है।

उन्होंने कहा, चीमा ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि आप की विचारधारा झूठ और मनगढ़ंत है, अरविंद केजरीवाल की पार्टी के सभी नेता धोखेबाज बन गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चीमा के दावों के विपरीत, मार्च 2017 में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद से राज्य में फिरौती के लिए अपहरण के केवल 38 मामले हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां तक कि मार्च 2017 से दर्ज फिरौती के लिए अपहरण से संबंधित 38 मामलों (0.5 फीसदी) को भी सुलझा लिया गया है। इनमें से हर मामले में अपराधी गिरफ्तार हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, चीमा ने जो 7,138 घटनाओं का आंकड़ा दिया है, वह सच्चाई से बहुत दूर है। वह फिरौती के लिए अपहरण और अपहरण के अन्य मामलों के बीच अंतर नहीं कर सकते। सच तो यह है कि इन 7,138 मामलों में से, 87 प्रतिशत भागने से संबंधित थे और 10 प्रतिशत से अधिक दो पक्षों के बीच झड़पों से संबंधित थे।

अमरिंदर सिंह ने राज्य के गृहमंत्री के रूप में कहा कि वह विपक्ष के नेता को उनकी अज्ञानता पर शर्मिदगी से बचाने के लिए भविष्य में कुछ त्वरित सुझाव देने से गुरेज नहीं करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.