logo-image

पंजाब के सीएम ने सिद्धू के सलाहकारों को पाक, कश्मीर पर बयानों को लेकर पर चेताया

पंजाब के सीएम ने सिद्धू के सलाहकारों को पाक, कश्मीर पर बयानों को लेकर पर चेताया

Updated on: 22 Aug 2021, 08:35 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कश्मीर और पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर नवजोत सिद्धू के दो सलाहकारों के हालिया बयानों पर रविवार को कड़ी आपत्ति जताते हुए इस तरह की नृशंस और गलत सोच वाली टिप्पणियों के खिलाफ चेतावनी दी, जो राज्य और देश की स्थिरता व शांति के लिए संभावित रूप से खतरनाक हैं।

उन्होंने सिद्धू से अपने सलाहकारों पर लगाम लगाने का आग्रह किया, इससे पहले कि वे भारत के हितों को और अधिक नुकसान पहुंचाएं और सलाहकारों से कहा, उन मामलों पर न बोलें जिनके बारे में उन्हें स्पष्ट रूप से कम या कोई जानकारी नहीं है और उनकी टिप्पणियों के निहितार्थ की समझ नहीं है।

सिद्धू के सलाहकार प्यारे लाल गर्ग ने पाकिस्तान की अमरिंदर सिंह द्वारा की गई आलोचना पर सवाल उठाया था। साथ ही, कश्मीर पर मलविंदर सिंह माली के पहले के विवादास्पद बयान पर सवाल उठाने वाली कथित टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उन्होंने उनके असाधारण बयानों पर आश्चर्य व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा, कश्मीर भारत का एक अविभाज्य हिस्सा था और है। इसके विपरीत, माली ने प्रभावी ढंग से और बेवजह इस्लामाबाद की लाइन का पालन किया।

उन्होंने न केवल अन्य दलों से, बल्कि कांग्रेस के भीतर से भी व्यापक निंदा के बावजूद अपना बयान वापस लेने में विफल रहने के लिए माली की आलोचना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.