logo-image

पंजाब ड्रग रैकेट पर 18 नवंबर को फैसला सुनाएगा कोर्ट

पंजाब ड्रग रैकेट पर 18 नवंबर को फैसला सुनाएगा कोर्ट

Updated on: 26 Oct 2021, 09:00 PM

चंडीगढ़:

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने करोड़ों रुपये के ड्रग मामले में तीन साल से अधिक की देरी के बाद मंगलवार को 18 नवंबर को आदेश पारित करने की घोषणा की।

यह भी देखा गया कि मामला 2018 से बिना किसी प्रभावी आदेश के पारित होने के लिए लंबित है।

इससे पहले, राज्य द्वारा 2018 में दायर स्थिति रिपोर्ट की जांच के लिए एक आवेदन दायर किया गया था, जिसे प्राथमिकता के आधार पर लिया जाएगा।

महाधिवक्ता ए.पी.एस. देओल ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि याचिका की जांच के बाद न्यायमूर्ति ए.जी. मसीह और न्यायमूर्ति ए.के. वर्मा की पीठ द्वारा अभियोजन एजेंसी को कानून के अनुसार आगे बढ़ने में सक्षम बनाने के लिए एक आदेश पारित किया गया।

पीठ ने राज्य की ओर से उठाई गई याचिका पर विचार किया और एक घंटे तक महाधिवक्ता को सुनने के बाद मौखिक रूप से कहा कि पीठ इस तथ्य से अवगत है कि मामला 23 मई, 2018 से बिना किसी प्रभावी आदेश के पारित होने के लिए लंबित है और इसलिए पीठ यह आभास नहीं देना चाहती कि हम इस मामले पर बैठे हैं।

बयान में कहा गया, अदालत ने आवेदन में उठाई गई याचिका पर विचार करते हुए रजिस्ट्रार न्यायिक को चैम्बर में सीलबंद लिफाफे में स्थिति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है और कहा है कि हम 18 नवंबर को आदेश पारित करने से पहले रिपोर्टों की जांच करेंगे।

केंद्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सत्य पाल जैन ने अनुरोध किया कि कुछ आरोपियों के प्रत्यर्पण में प्रगति के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय और अन्य एजेंसियों द्वारा नवीनतम रिपोर्ट आगे की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश की घोषणा से दो दिन पहले 15 नवंबर को दाखिल की जानी चाहिए।

इससे पहले, जस्टिस राजन गुप्ता और जस्टिस अजय तिवारी की पीठ द्वारा मामले की सुनवाई की जा रही थी, लेकिन बाद में 1 सितंबर को मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.